रेल ट्रैक पर मिले मोबाइल से खुलेगा युवक और युवती की मौत का राज

युवक और युवती का घर अगल-बगल था। दोनो रात में अचानक गायब हो गए। सुबह रेलवे ट्रैक पर दोनो की कटी हुई लाश मिली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 07:54 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 07:54 AM (IST)
रेल ट्रैक पर मिले मोबाइल से खुलेगा युवक और युवती की मौत का राज
रेल ट्रैक पर मिले मोबाइल से खुलेगा युवक और युवती की मौत का राज

गोरखपुर, जेएनएन। बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना क्षेत्र के उदयपुर गांव निवासी युवक-युवती की मौत का राज मौके पर मिले दोनों के मोबाइल से खुलेगा। पुलिस घटना स्थल से बरामद मोबाइलों को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है।

दो सगे पट्टीदारों के घर के युवक और युवती का शव संदिग्ध परिस्थितियों में रेल ट्रैक पर मिला था। शव देखकर ऐसा लगता था कि उनकी मौत ट्रेन की चपेट में आने से हुई है। पुलिस के अनुसार दोनों ने संभवत: ट्रेन के सामने कूदकर जान दी है। दोनों ने ऐसा क्यों किया के सवाल पर परिजन कुछ भी नहीं बता पा रहे हैं। वहीं दोनों के बीच प्रेमसंबंध को भी परिजन पूरी तरह से खारिज कर रहे हैं। ऐसे में उनकी मौत को लेकर सवाल खड़ा हो गए हैं। घटना स्थल पर पुलिस को एक एंड्रायड समेत तीन मोबाइल मिले हैं। इनमें दो युवक के और एक युवती का बताया गया है। पुलिस ने मोबाइल के जरिए ही उनके परिजनों को फोन कर घटना की जानकारी देते हुए मौके पर बुलाया था।

यह है मामला

गोरखपुर-लखनऊ रेल खंड पर ओड़वारा व मुंडेरवा रेलवे स्टेशन के बीच स्थित टेढ़ी गिमटी ओवर ब्रिज के निकट ऊंचगांव जमोहे गांव के पास शनिवार को रेल ट्रैक पर एक युवक व युवती की लाश पाई गई। सुबह शौच के लिए निकले ग्रामीणों ने दोनों के शव देख पुलिस को सूचना दी।

रेल पटरी पर उक्त शव उदयपुर गांव निवासी आपस में दो सगे पट्टीदारों के घर के युवक और युवती का था। इसमें श्याम बिहारी का बेटा 20 वर्षीय राकेश और पटीदार बिहारी चौहान की बेटी 21 वर्षीय इंद्रावती शुक्रवार की रात से ही गायब थे।

युवक और युवती का शव मिलने की जानकारी मिलते ही मौके पर भीड़ लग गई। घटना स्थल पर पहुंची मुंडेरवा पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर आसपास के लोगों से पहचान कराने का प्रयास किया। मौके पर मिले मोबाइल को पुलिस ने कब्जे में लेकर उसमें सेव नंबर पर डायल कर शव युवक और युवती के बारे में परिजनों को जानकारी दी। दोनों के परिजनों ने बताया कि वह लोग रात से ही उनकी तलाश कर रहे हैं। युवती इंद्रावती के पिता ने बताया कि रात में परिवार के सभी सदस्य भोजन कर सो रहे थे। देर रात उनकी नींद खुली तो देखा कि लड़की घर में नहीं है। युवक राकेश के पिता श्याम बिहारी ने बताया कि वह भी रात से ही उसे खोज रहे हैं। दोनों लोगों का घर अगल-बगल है। परिजनों ने दोनों के बीच किसी भी तरह के प्रेम संबंध से इंकार किया है। उनका कहना है कि दोनों के आपसी व्यवहार से कहीं से ऐसा नहीं लगता था कि दोनों के बीच किसी तरह का कोई प्रेम संबंध है। दूसरी तरफ ग्रामीणों में इस बात की चर्चा है कि दोनों के संबंध काफी नजदीकी थे।

मामला आत्महत्या का

एएसपी पंकज का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। इसके कारणों की विवेचना की जा रही है। इसके साथ ही घटनास्थल पर मिले मोबाइल से किए गए काल की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी