युवक को पीटकर मार डाला, थानेदार व चौकी प्रभारी निलंबित Gorakhpur News

देवरिया गांव में बुधवार की रात बरात आई थी। आर्केस्ट्रा में डांस करने की बात को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। गुरुवार की सुबह रात की घटना को लेकर दोनों पक्ष के लोग फिर भिड़ गए।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 03:19 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:36 PM (IST)
युवक को पीटकर मार डाला, थानेदार व चौकी प्रभारी निलंबित Gorakhpur News
पत्‍नी के साथ विजय प्रताप सिंह की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। हरपुर बुदहट थानाक्षेत्र क्षेत्र के देवरिया गांव में गुरुवार को दो पक्ष में आपस में भिड़ गए। जिसमें एक पक्ष के लोगों ने डंडे और हथियार से एक युवक पर जानलेवा हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल विजय प्रताप सिंह नामक युवक को परिवार के लोग सीएचसी सहजनवां ले गए जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। परिवार के लोगों ने पुलिस पर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। जांच में आरोप सही मिलने पर एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने हरपुर बुदहट के थानेदार सुरेश चंद्र और सोनबरसा बाबू चौकी प्रभारी सुशील सिंह को निलंबित कर दिया है एसपी साऊथ विपुल श्रीवास्तव मामले की जांच करेंगे।

देवरिया गांव में बुधवार की रात बरात आई थी। आर्केस्ट्रा में डांस करने की बात को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। गांव के लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया। रात में ही एक पक्ष के लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी लेकिन थानेदार और चौकी प्रभारी ने कोई कार्रवाई नहीं की। गुरुवार की सुबह रात की घटना को लेकर दोनों पक्ष के लोग फिर भिड़ गए। एक पक्ष ने डंडे और धारदार हथियार से गांव के रहने वाले विजय प्रताप सिंह पर हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। परिवार के लोग उन्हें सीएचसी सहजनवा ले गए। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही एसएसपी जोगेंद कुमार, एसपी साउथ विपुल श्रीवास्तव, सीओ खजनी योगेंद्र कृष्ण मौके पर पहुंच गए। जांच के दौरान थानेदार और चौकी प्रभारी की भूमिका ठीक न होने पर एसएसपी ने दोनों को निलंबित कर दिया।

घर में कोहराम मचा कोहराम

विजय की मौत होने की सूचना मिलते ही उनके घर मे कोहराम मच गया। परिवार के लोगों ने स्थानीय पुलिस पर आरोपियों का पक्ष लेने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। उनका आरोप था कि तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने जानलेवा हमला करने वाले लोगों खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। तहरीर लेकर थाने गए तो थानेदार ने टालमटोल करते हुए लौटा दिया।

गांव में तैनात की गई फोर्स

विजय की मौत के बाद से देवरिया गांव में तनाव फैल गया है। आरोपित पक्ष के लोग घर छोड़कर फरार हैं। गांव में तनाव को देखते हुए एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने फोर्स तैनात कर दी है। गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। 

chat bot
आपका साथी