रेलवे ट्रैक के बीच युवक-युवती की लाश मिली, दोनो की हुई पहचान Gorakhpur News

भटनी जीआरपी के दारोगा बृजेश कुमार के अनुसार घटना करीब 5 घंटे पहले की हो सकती है। अभी पूरी तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि यह आत्‍महत्‍या है अथवा दोनो की हत्‍या की गई है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 09:31 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 01:21 PM (IST)
रेलवे ट्रैक के बीच युवक-युवती की लाश मिली, दोनो की हुई पहचान Gorakhpur News
रेलवे ट्रैक के बीच युवक-युवती की लाश मिली, दोनो की हुई पहचान Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जिले के भाटपार रानी रेलवे स्टेशन के पश्चिमी रेलवे क्रासिंग के निकट एक युवक- युवती की  लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है।

युवक खामपार थाना क्षेत्र के सरया गांव निवासी भानचंद के पुत्र 20 वर्षीय अजय तथा बरहज थाना क्षेत्र के तेलिया कला गांव निवासी हरिलाल की बेटी 17 वर्षीय निशा की है। निशा अपनी मौसी प्रभावती निवासी सरया थाना खामपार के घर रहती थी।

मालगाड़ी के चालक ने दी थी स्टेशन मास्टर को जानकारी

शनिवार की सुबह करीब पांच बजे मालगाड़ी के चालक ने स्टेशन मास्टर बृजेश कुमार को सूचना दी थी कि ट्रैक के बीच एक युवक और एक युवती की लाश है। चालनक ने बताया कि दोनो की ट्रेन से कटकर मौत हुई है अथवा दोनो की हत्‍या कर शव ट्रैक के बीच फेका गया है, देखने के बाद ही इसकी जानकारी हो सकती है।

जीआरपी की मेहनत रंग लाई

युवक-युवती की लाश मिलने की सूचना मिलते ही जीआरपी मौके पर पहुंच गई। फिर जीआरपी ने शव को वहां से लाकर भाटपाररानी रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म पर रख दिया ताकि दोनो की शिनाख्त हो सके। दोनो की शिनाख्‍त के लिए आसपास के गांव की ग्राम प्रधानों को बुलाया गया। उसके बाद लोगों ने पहचान कर ली।

घटनास्थल से मोबाइल बरामद

जीआरपी ने रेलवे ट्रैक के पास से एक मोबाइल बरामद किया है। जो स्विच ऑफ है। वह डिस्‍चार्ज था। उसे चार्ज कर उसके नंबर मृतकों के परिवार के लोगों को जानकारी दी गई।

घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़

रेलवे क्रासिंग के निकट ट्रेन पर युवक की लाश जानकारी होते ही आस-पास के गांव के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। वहां तरह-तरह की चर्चा हो रही है। कोई आत्‍महत्‍या बता रहा था तो कोई हत्‍या बता रहा था। सभी के अपने-अपने तर्क थे। बहरहाल, यह जांच का विषय है। भटनी जीआरपी के दारोगा बृजेश कुमार के अनुसार दोनो की मौत के बारे में कुछ कहना जल्‍दबाजी होगी। अभी पूरी तौर पर स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि दोनो की मौत ट्रेन से हुई है या फिर दोनो की हत्‍या कर दी गई है। जांच की जा रही है। जल्‍द ही मामला सामने आ जाएगा।

मौके पर पहुंचे सीओ

रेलवे ट्रैक पर युवक-युवती की लाश मिलने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी पंचम लाल मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने घटनास्‍थल का निरीक्षण किया और युवक-युवती के शव का मुआयना किया। उन्‍होंने कहा कि परिवार के सदस्‍यों से पता किया जाएगा। उसके बाद ही किसी निष्‍कर्ष पर पहुंचा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी