पहली बार मतदान कर उत्साहित दिखे युवा

पंचायत चुनाव में पहली बार वोट करने वाले युवा काफी उत्साहित दिखे। पूछने पर बताया कि इसलिए वोट किया कि गांव में ही रोजगार मिले। बाहर न जाना पड़े तो कुछ ने गांव के कायाकल्प के लिए मतदान करने की बात कही। अपेक्षा चाहे जो भी हो लेकिन उत्साहित युवाओं ने सोमवार के मतदान में अपनी उपस्थिति बढ़-चढ़ कर दिखाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 07:00 AM (IST)
पहली बार मतदान कर उत्साहित दिखे युवा
पहली बार मतदान कर उत्साहित दिखे युवा

सिद्धार्थनगर :पंचायत चुनाव में पहली बार वोट करने वाले युवा काफी उत्साहित दिखे। पूछने पर बताया कि इसलिए वोट किया कि गांव में ही रोजगार मिले। बाहर न जाना पड़े तो कुछ ने गांव के कायाकल्प के लिए मतदान करने की बात कही। अपेक्षा चाहे जो भी हो , लेकिन उत्साहित युवाओं ने सोमवार के मतदान में अपनी उपस्थिति बढ़-चढ़ कर दिखाई। पहली बार मतदान में हिस्सेदारी करते हुए अपना वोट डाला।

- मो. मनौव्वर बेनीनगर बूथ पर वोट डालकर लौटते मिले। बताया कि गांव में आज भी गरीबी है।रोजगार के लिए बाहर जाना पड़ता है। हमने इस लिए मतदान किया कि इस बार गांव से ही रोजगार मिले जिससे हमें अन्य प्रदेशों में न जाना पड़े।

- नीरज डेंगहर जोत कस्तूरी पर वोट डालने जाते मिले। कहा कि गांव का हाल पांच वर्ष पहले काफी बेहतर था। जलनिकासी के लिए नालियां थीं, शुद्ध पेयजल के लिए सरकारी नल लगे थे। लेकिन मौजूदा समय में हैंडपंप खराब और नालियां चोक हो चुकी हैं। परेशानी से निदान के लिए वोट किया है उम्मीद है कि स्थिति बदलेगी।

- चौखड़ा बूथ पर सूरज मिले बताया कि पहली बार मतदान करने का अनुभव खास रहा। यहां से होकर ही गालापुर वटवासिनी मंदिर को रास्ता जाता है, लेकिन पूरे रास्ते पर कहीं इंडिया मार्क हैंडपंप नहीं लगे। दर्शनार्थियों को असुविधा होती है।

- दर्शनिया बूथ से वोट डालकर निकलते हुए महेंद्र ने बताया कि निवर्तमान प्रधान ने गांव में काफी काम कराया, लेकिन घर- घर वाटर सप्लाई का पानी नहीं पहुंच सका। संपर्क मार्ग जर्जर हैं इनकी मरम्मत व निर्माण भी होना चाहिए इसके लिए उन्होंने वोट किया है।

chat bot
आपका साथी