बुजुर्ग की मौत, बड़ी बहू ने देवर पर लगाया हत्या का आरोप Gorakhpur News

कृष्णा ने अपने हिस्से की दो डिस्मिल जमीन का किसी सौदा कर लिया था। पिता पर वह जमीन बेचने का दबाव बना रहा था। छोटेलाल इसके लिए तैयार नहीं थे।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:17 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:17 PM (IST)
बुजुर्ग की मौत, बड़ी बहू ने देवर पर लगाया हत्या का आरोप Gorakhpur News
बुजुर्ग की मौत, बड़ी बहू ने देवर पर लगाया हत्या का आरोप Gorakhpur News

 गोरखपुर, जेएनएन। बड़हलगंज इलाके के नेवादा गांव निवासी छोटेलाल गौड़ की बुधवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। उनकी बड़ी बहू ने देवर पर गला घोंटकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी है। हालांकि मृतक के शरीर पर चोट कोई निशान नहीं मिला है। इस वजह से पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचने की बात कही है।

खेत बेचने के लिए तैयार न होने पर हत्या करने का लगाया आरोप

छोटेलाल गौड़ (75) के दो पुत्र हैं। बड़ा बेटा राजन गुजरात में रहता है। छोटा बेटा कृष्णा उर्फ टार्जन (32) गांव में ही पत्नी व बेटी के साथ रहता है। छोटेलाल, बड़ी बहू के साथ रह रहे थे। कृष्णा नशे का आदी है। गांव के बगल से निकल रहे फोरलेन के किनारे छोटेलाल की चार डिस्मिल जमीन है। बताते हैं कि कृष्णा ने अपने हिस्से की दो डिस्मिल जमीन का किसी सौदा कर लिया था। पिता पर वह जमीन बेचने का दबाव बना रहा था। छोटेलाल इसके लिए तैयार नहीं थे। बड़ी बहू के मुताबिक इसी बात पर कृष्णा का पिता से विवाद होता रहता था। वह अक्सर पिता के साथ मारपीट भी करता था।  बुधवार की शाम को भी उनके बीच विवाद हुआ था। आरोप है कि बाद में रात में कृष्णा ने सोते समय गला घोंटकर पिता को मौत के घाट उतार दिया।

बहू को ससुर की मौत के बारे में ऐसे हुई जानकारी

गुरुवार को सुबह काफी दिन चढ़ जाने के बाद भी छोटेलाल बिस्तर से नहीं उठे तो बड़ी उन्हें जगाने गई। तब जाकर उनकी मौत का पता चला। उसी समय बड़ी बहू ने देवर पर हत्या करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया। इस संबंध में उसने देवर के विरुद्ध नामजद तहरीर भी दी है। बड़हलगंज थानेदार राणा देवेंद्र पाल ङ्क्षसह ने शुरुआती छानबीन के आधार पर बताया कि मृतक के शरीर पर कहीं भी चोट का निशान नहीं है। इसलिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत की वजह पता चल पाएगी। वैसे छोटेलाल के लकवा से ग्रसित होने और उच्च रक्तचाप का मरीज होने का पता चला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी