कलेक्ट्रेट में नवागत डीएम से मिले बेरोजगार युवक

नवागत डीएम दिव्या मित्तल से मिलकर मुख्यमंत्री को संबोधित चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Sep 2020 05:16 PM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 06:10 AM (IST)
कलेक्ट्रेट में नवागत डीएम से मिले बेरोजगार युवक
कलेक्ट्रेट में नवागत डीएम से मिले बेरोजगार युवक

संत कबीरनगर, जेएनएन : कलेक्ट्रेट में सोमवार को सुबह करीब ग्यारह बजे बेरोजगार युवकों का समूह नवागत डीएम दिव्या मित्तल से मिलकर मुख्यमंत्री को संबोधित चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा।

युवकों ने कहा कि 13 सितंबर 2020 को समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर से उन्हें यह मालूम हुआ है कि प्रदेश सरकार सरकारी विभागों में समूह 'ख' व 'ग' के पदों पर संविदा पर नियुक्ति के लिए विनियमितीकरण नियमावली-2020 को लाने पर विचार किया जा रहा है। यह नियमावली पूर्व की भर्तियों पर भी लागू होगी। पिछले चार वर्ष से अधिक समय से तमाम भर्तियों के परिणाम लंबित हैं। ये परिणाम कब आएंगे, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। नैतिकता, कर्तव्यपरायणता जांचने के लिए पहले से ही कई नियम है। नए नियम उनके लिए गलत साबित होंगे। पांच वर्षीय संविदा की अवधि भ्रष्टाचार के लिए प्रेरित करेगी। चयनित व्यक्ति को पांच साल तक बार-बार योग्यता सिद्ध करनी होगी। इसलिए इस नये नियमावली के प्रस्ताव को कैबिनेट से मंजूरी न दी जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में संजय गुप्त, अजय आर्या, नवीन चौधरी, धर्मराज मौर्य, राहुल मिश्र, आदि शामिल रहे। स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करे सरकार

जासं, संत कबीरनगर : ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में मुख्यमंत्री को संबोधित 16 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन एडीएम को सौंपा। ओबीसी की जातिगत जनगणना कराने के लिए अगल से कालम जोड़ने और 54 फीसद आरक्षण की मांग की।

किसानों की उपज मूल्य को तीन गुना किया जाए। इसके लिए स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू किया जाए। विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का लाभ दिया जाए। इस मौके पर रघुनाथ बेधड़क, जितेंद्र गुप्त, संतोष चौधरी, वीरेंद्र शर्मा, रुदल यादव, आकाश कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी