योगेंद्र मोहन का जाना पत्रकारिता जगत की अपूरणीय क्षति, जनप्रतिनिधियों ने जताया गहरा शोक

दैनिक जागरण समूह के चेयरमैन योगेंद्र मोहन के निधन के बाद इंटरनेट मीडिया पर श्रद्धांजलि व्यक्त करने का तांता लग गया। सबने उनके जाने को पत्रकारिता जगत की अपूरणीय क्षति बताया और कहा कि उनके मानक पत्रकारिता की आने वाली पीढ़ी का मार्गदर्शन करते रहेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:05 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:37 PM (IST)
योगेंद्र मोहन का जाना पत्रकारिता जगत की अपूरणीय क्षति, जनप्रतिनिधियों ने जताया गहरा शोक
दैनिक जागरण समूह के चेयरमैन योगेंद्र मोहन। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संंवाददाता। दैनिक जागरण समूह के चेयरमैन योगेंद्र मोहन के निधन की सूचना शुक्रवार को जैसे ही गाेरखपुर पहुंची, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गई। इंटरनेट मीडिया पर श्रद्धांजलि व्यक्त करने का तांता लग गया। सबने उनके जाने को पत्रकारिता जगत की अपूरणीय क्षति बताया और कहा कि उनके मानक पत्रकारिता की आने वाली पीढ़ी का मार्गदर्शन करते रहेंगे। जिले के जनप्रतिनिधियों ने इसे लेकर गहरा शोक जताया और ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की।

पत्रकारिता के नए मानदंड स्थापित करने वाले दैनिक जागरण समूह के चेयरमैन साेहन बाबू से हमारे पुराने रिश्ते थे। उनके निधन की सूचना से स्तब्ध हूं। इस दुनिया से उनका से जाना पत्रकारिता जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है। - सीताराम जायसवाल, महापौर, गोरखपुर।

योगेंद्र मोहन जी ने पत्रकारिता के क्षेत्र में जो मानक स्थापित किए, वह इस जगत के लिए मील का पत्थर हैं। पत्रकारिता जगत के ऐसे युग पुरुष का जाना बेहद दुखदायी है। ईश्वर उनके परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करे। - शिव प्रताप शुक्ल, पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सदस्य।

इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मुझे योगेंद्र मोहन जी के निधन की सूचना मिली। बहुत दुख हुआ। उनके व्यक्तित्व के बारे में मैंने काफी सुन रखा था। निश्चित रूप से उनका जाना पत्रकारिता जगत के लिए बड़ा नुकसान है। श्रद्धांजलि देता हूं। - रवि किशन शुक्ल, सांसद।

दैनिक जागरण को देश का श्रेष्ठतम समाचार संस्थान बनाने में योगेंद्र मोहन जी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उनका जाना केवल जागरण समूह ही नहीं, उसके पाठकों के लिए भी अपूरणीय क्षति है। मैं उनके निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि प्रस्तुत करता हूं। - जयप्रकाश निषाद, राज्यसभा सदस्य।

दैनिक जागरण समूह से हमारा दो पीढ़ी का संबंध है। योगेंद्र मोहन जी से तो और भी गहरे रिश्ते रहे हैं। उनके निधन की सूचना से गहरा आघात पहुंचा है। ईश्वर से प्रार्थना है कि उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दे और उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दे। - विनय शंकर तिवारी, विधायक, चिल्लूपार।

योगेंद्र मोहन जी पत्रकारिता जगत के पुरोधा थे। उनके मार्गदर्शन में दैनिक जागरण ने ऊंचाइयों को छूआ है। उनके निधन की सूचना बेहद दुख देने वाली है। ईश्वर जागरण समूह और योगेंद्र मोहन जी के परिवार को दुख सहने की शक्ति दे। ऐसी कामना है। - विपिन सिंह, विधायक, गोरखपुर ग्रामीण।

मैं जागरण परिवार से छात्र राजनीति के समय से जुड़ा रहा हूं, इसलिए योगेंद्र मोहन जी को व्यक्तिगत रूप से जानता था। उनके सुलझा स्वभाव और पत्रकारिता के प्रति समर्पण का कायल रहा हूं। उनका निधन मेरी व्यक्तिगत क्षति भी है। - शीतल पांडेय, विधायक, पिपराइच।

योगेंद्र मोहन के निधन सूचना मुझे इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मिली। जानकर बहुत दुख हुआ। पत्रकारिता जगत के पुरोधाओं में उनका नाम शुमार होता है। पत्रकारिता जगत के लिए उनका जाना बड़ी क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। - महेंद्र पाल सिंह, विधायक, पिपराइच।

chat bot
आपका साथी