घर आंगन से लेकर हर जगह योगाभ्यास

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को घर-आंगन से लेकर सरकारी कार्यालयों में लोगों ने योगाभ्यास किया। इस बीच निरोग रहने के लिए नियमित योग करने पर जोर दिया गया।

JagranTue, 22 Jun 2021 06:30 AM (IST)
घर आंगन से लेकर हर जगह योगाभ्यास

सिद्धार्थनगर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को घर-आंगन से लेकर सरकारी कार्यालयों में लोगों ने योगाभ्यास किया। इस बीच निरोग रहने के लिए नियमित योग करने पर जोर दिया गया।

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने फोन पर बताया कि वह लखनऊ स्थित आवास पर योगाभ्यास किया।

ब्लाक परिसर में खंड विकास अधिकारी सतीश कुमार पांडेय ने योगाभ्याय किया। त्रिलोकपुर थाने पर प्रभारी निरीक्षक रणधीर मिश्रा के नेतृत्व में सभी पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों ने थाना परिसर में योग अभ्यास करते हुए योग दिवस मनाया। भनवापुर ब्लाक के बेतनार में छोटे बच्चे दिव्यकांत ओझा व इटवा स्थित आवास पर शिक्षक ओम प्रकाश व प्रमानंद ने योग अभ्यास किया।

बिस्कोहर में दुर्गा राम जानकी मंदिर परिसर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। भाजपा जिला मंत्री अजय गुप्ता की अगुवाई में युवाओं ने योगाभ्यास किया। यम, नियम व प्राणायाम के साथ मना योग दिवस सिद्धार्थनगर : सुबह सात बजे से ही समाज के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे लोगों ने तयशुदा स्थानों पर पर्याप्त दूरी रखते हुए एकत्रित होकर योग के विभिन्न आसनों को किया।

रमवापुर दूबे, मिठवल, पथरा बाजार, सेहरी बुजुर्ग, पिढिया, खेसरहा, सकारपार, डिड़ई, घोसियारी, गोल्हौरा आदि जगहों पर योगाभ्यास कर स्वास्थ्य रहने का संकल्प लिया। अशोक त्रिपाठी ने कहा कि सूर्य नमस्कार में स्वास्थ्य की सभी विधा छिपी होती है। कम्हरिया यूथ कमेटी के प्रबंधक शाह मिस्बाह खालिद ने कहा कि लाइलाज बीमारियों का निश्शुल्क चिकित्सा है योग। शोहरतगढ़ क्षेत्र में भी हुए योग के कार्यक्रम आदर्श थाना परिसर में प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र बहादुर सिंह के अगुवाई में पुलिस जवानों ने सुबह के समय योगाभ्यास किया। नगर पंचायत के खुनुआ बाईपास रोड स्थित शिव बाबा मंदिर परिसर में सांसद प्रतिनिधि सूर्य प्रकाश पांडे पहलवान के साथ दर्जनों लोगों ने योगाभ्यास किया। इसी तरह नगर के शिवपति इंटर कॉलेज, तहसील परिसर, रेलवे स्टेशन,शिवपति पीजी कालेज ,खंड विकास अधिकारी कार्यालय आदि स्थानों पर भी योगाभ्यास कार्यक्रम किया गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.