फैक्ट्री में क्रेन से गिरकर कर्मी की मौत, स्‍वजनों ने गेट पर किया हंगामा

गीडा स्थित एक फैक्ट्री में एक कर्मचारी की कार्य के दौरान क्रेन से गिरने पर मौत हो गई। फैक्ट्री प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उसके स्वजन हंगामा करने लगे। मजदूर की मौत पर पूर्व विधायक यशपाल रावत भी वहां पहुंचे।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 03:00 PM (IST)
फैक्ट्री में क्रेन से गिरकर कर्मी की मौत, स्‍वजनों ने गेट पर किया हंगामा
फैक्ट्री में कर्मी की मौत पर हंगामा करते स्‍वजन। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : गीडा सेक्टर 23 में स्थित फैक्ट्री में कार्यरत एक कर्मचारी की कार्य के दौरान क्रेन से गिरने पर मौत हो गई। फैक्ट्री प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मृतक के स्वजन गेट पर हंगामा करने लगे। मजदूर की मौत पर पूर्व विधायक यशपाल रावत भी मौके पर कर स्वजनों के तरफ से आवाज उठाई।

पिछले दस वर्षों से फैक्‍ट्री में क्रेन चला रहे थे जयहिंद यादव

सिकरीगंज थाना क्षेत्र के सतहरा मोहन निवासी 34 वर्षीय जयहिंद यादव पुत्र लालबचन यादव सहजनवां थाना क्षेत्र के गीडा सेक्टर 23 में स्थित फैक्‍ट्री में पिछले दस वर्षों से क्रेन चलाते थे। बुधवार रात में करीब दो बजे के आसपास अचानक क्रेन से गिरने पर जयहिंद की मौत हो गई। उनकी मौत की जानकारी मिलते ही स्वजन फैक्ट्री प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए गेट पर हंगामा करने लगे।

स्‍वजन के समर्थन में पहुंचे पूर्व विधायक यशपाल रावत

स्वजनों के समर्थन में पूर्व विधायक यशपाल रावत भी मौके पर पहुंच गए और पीड़ितों की मदद करने की मांग की। जयहिंद की शादी 15 वर्ष पूर्व सरिता यादव से हुई थी, जिससे सत्यम 12 वर्ष, रुबिका 10 व रितिका 10 वर्ष के तीन बच्चे भी हैं। सूचना पर तहसीलदार बृज मोहन शुक्ल मौके पर प्रबंधन के जिम्मेदारों व स्वजनों से बात कर रहे हैं।

कंपनी की ओर से पांच लाख रुपये और परिवार के सदस्‍य को नौकरी देने पर बनी सहमति

कंपनी के तरफ से स्वजनों को बीमा का 5 लाख, कंपनी के तरफ से 5 लाख, 18 हजार रुपये महीने पेंशन व परिवार के एक सदस्य को फैक्ट्री में नौकरी देने की बात पर सहमति बनी। साथ ही दाह संस्कार के लिए फैक्ट्री प्रबंधन ने 50 हजार रुपये नकद दिए, जिसके बाद स्वजन दाह संस्कार को तैयार हो गए। थानेदार राज प्रकाश सिंह ने कहा कि तहरीर नहीं मिली है। दोनों पक्षों ने बातचीत करके समझौता कर लिया।

chat bot
आपका साथी