बिना टिकट कृषक एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थी महिला, टीटीई को दी मुकदमे में फंसाने की धमकी

वाराणसी से चलकर लखनऊ जाने वाली कृषक एक्‍सप्रेस के एसी फर्स्‍ट क्‍लास में एक महिला बिना टिकट यात्रा कर रही थी। टीटीई के टिकट मांगने पर उसने हंगामा खडा कर दिया। सख्‍ती करने पर टीटीई को फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 01:15 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 01:15 PM (IST)
बिना टिकट कृषक एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थी महिला, टीटीई को दी मुकदमे में फंसाने की धमकी
बिना टिकट कृषक एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थी महिला। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। वाराणसी से लखनऊ जा रही कृषक एक्सप्रेस के एसी फर्स्‍ट में बेटिकट बैठी महिला ने जमकर हंगामा किया। टीटीई ने कार्रवाई की चेतावनी दी तो झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगी। ट्रेन के गोरखपुर पहुंचने पर जीआरपी व आरपीएफ की महिला सिपाहियों ने बड़ी मशक्कत से उसे नीचे उतारा।

टीटीई के टिकट मांगने पर करने लगी हंगामा

खजनी के मझगांवा गांव की रहने वाली महिला इलाज कराने वाराणसी गई थी। शुक्रवार शाम को कृषक एक्सप्रेस से गोरखपुर आने के लिए बिना टिकट लिए ही एसी फर्स्‍ट कोच में बैठ गई। ट्रेन चलने पर टीटीई ने जब टिकट मांगा तो उलझ गई। टिकट बनाने के लिए कहने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगी।

तीन स्‍टेशनों पर की गई उतारने की कोशिश, गोरखपुर में मिली सपलता

कंट्रोल रूम में सूचना देने पर औंडि़हार, भटनी और देवरिया रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ व जीआरपी के सिपाहियों ने महिला को ट्रेन से उतारने का प्रयास किया, लेकिन उसने हंगामा शुरू कर दिया। इस वजह से सुरक्षाकर्मी उसे नीचे उतार नहीं पाए। ट्रेन गोरखपुर जंक्शन पर पहुंची तो जीआरपी और आरपीएफ की महिला सिपाहियों ने उसे कोच से उतारा। इसके बाद उसने प्लेटफार्म पर हंगामा शुरू कर दिया। प्रभारी निरीक्षक जीआरपी उपेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि महिला के पास ट्रेन का टिकट नहीं था। देर रात थाने पहुंचे स्वजन ने बताया कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इसके बाद महिला को स्वजन के साथ घर भेज दिया गया।

अब अगले महीने आएंगी इलेक्ट्रिक बसें

शहर में इलेक्ट्रिक बसें अब अगले महीने आएंगी। लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम टलने के बाद इलेक्ट्रिक बसें अक्टूबर महीने के दूसरे सप्ताह में आने की उम्मीद है। महेसरा में बस डिपो और चार्जिंग स्टेशन के काम में देर होने के बीच बसों को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम टलने से अफसरों ने राहत की सांस ली है।

पूरा हाने के करीब है चार्जिंग स्‍टेशन का काम

महेसरा में बस डिपो का काम पूर्ण होने के करीब है, चार्जिंग स्टेशन का काम अब तक 15 फीसद भी नहीं हो सका है। 26 सितंबर को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए अफसरों ने सभी काम पूरा करने की अंतिम समय सीमा 25 सितंबर निर्धारित की थी, लेकिन शनिवार को भी काम पूरा नहीं हो सका।

नगर आयुक्‍त ने निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने एक बार फिर महेसरा का निरीक्षण किया। अफसरों को उम्मीद है कि इस बार एक साथ सभी 25 बसें गोरखपुर आ जाएंगी। इससे पहले 20 बसें आने की सूचना दी गई थी। नगर आयुक्त ने कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेज और कार्यदायी फर्म पीएमआइ को जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर निगम के मुख्य अभियंता सुरेश चंद भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी