गोरखपुर की इस सड़क पर बिना हेलमेट नहीं मिलेगी बाइक को इंट्री, जगह-जगह लगेंगे सीसी कैमरे

गोरखपुर के रामगढ़ ताल रोड पर सुबह पांच से आठ बजे तक और शाम को पांच बजे से रात नौ बजे तक यहां पर ज्यादा भीड़ होती है। एक बाइक पर तीन या कभी-कभी उससे ज्यादा लोग सवार होकर हुड़दंग मचाते हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 08:05 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:58 PM (IST)
गोरखपुर की इस सड़क पर बिना हेलमेट नहीं मिलेगी बाइक को इंट्री, जगह-जगह लगेंगे सीसी कैमरे
गोरखपुर का रामगढ़ ताल रोड। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के रामगढ़ताल रोड पर बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले को नहीं जाने दिया जाएगा। तेज रफ्तार में गाड़ी चलाने पर चालान कटेगा। चेकिंग के लिए पैडलेगंज से नौकायन केंद्र के बीच में तीन चेक पोस्ट बनाएं जाएंगे जहां यातायात सिपाहियों की ड्यूटी लगेगी। स्टंट करने वालों की निगरानी के लिए जगह-जगह सीसी कैमरे लगेंगे। एसएसपी ने दौरा कर मातहतों को इंस संबंध में निर्देश दिए।

इसलिए लिया गया निर्णय

शहर के पर्यटन स्थल के रूप में उभरे रामगढ़ताल किनारे रोजाना हजारों की भीड़ जुटती है। सुबह पांच से आठ बजे तक और शाम को पांच बजे से रात नौ बजे तक यहां पर ज्यादा भीड़ होती है। परिवार के साथ आने वाले लोगों के लिए सबसे बड़ी परेशानी तेज रफ्तार में बाइक चलाने वाले है। एक बाइक पर तीन या कभी-कभी उससे ज्यादा लोग सवार होकर हुड़दंग मचाते हैं। इसे रोकने के लिए एसएसपी ने बैरियर लगाकर चेकिंग करने और नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस ने तैयार की रणनीति

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि बिना हेलमेट के किसी को भी रामगढ़ताल रोड पर नहीं जाने दिया जाएगा। नौकायन केंद्र पर एसपी यातायात, सीओ कैंट के साथ बैठक कर यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई की रणनीति तैयार की गई। स्पीड मीटर से वाहन की स्पीड नापी जाएगी। सीसी कैमरे की मदद से आने-जाने वालों की निगरानी की जाएगी।

एसएसपी ने बनाई यह व्यवस्था

चेक पोस्ट पर दो महिला सिपाही, एक दरोगा की तैनाती की जाएगी

बैरियर लगाए जाएंगे ताकि बिना हेलमेट, सीट बेल्ट की जांच हो सके

तेज वाहन चलाते मिले तो भारी जुर्माना वसूला जाएगा

112 के दो वाहन लगातार पेट्रोलिंग करेंगे।

बिना नम्बर प्लेट की गाड़ी को पुलिस सीज करेगी।

शाम को एंटी रोमियो प्रभारी अपनी टीम के साथ मौजूद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी