राज्यमंत्री ने शुरू करवाई तिघरा माइनर के सिल्ट की सफाई

समय से नहर की सफाई हो जाने के बाद किसानों को सिचाई के लिए पानी उपलब्ध हो सकेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:24 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:24 AM (IST)
राज्यमंत्री ने शुरू करवाई तिघरा माइनर के सिल्ट की सफाई
राज्यमंत्री ने शुरू करवाई तिघरा माइनर के सिल्ट की सफाई

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र के मुखलिसपुर पंप कैनाल के नहर की सफाई शासन की मंशा के अनुरूप क्षेत्रीय विधायक व प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री श्रीराम चौहान ने हवन पूजन के साथ सिल्ट सफाई का कार्य शुरू करवाया। उन्होंने कहा कि समय से नहर की सफाई हो जाने के बाद किसानों को सिचाई के लिए पानी उपलब्ध हो सकेगा।

तिघरा माइनर पर आयोजित कार्यक्रम में राज्यमंत्री ने कहा कि किसानों की खेत तक पानी व उनके घर में बिजली व आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था के लिए सरकार कटिबद्ध है। किसानों के सहयोग के लिए हर संभव उनका मदद करने का काम सरकार कर रही है। किसानों की आय दोगुनी करने के लिए केंद्र और प्रदेश की सरकार लगातार काम कर रही है। लोगों को परंपरागत खेती के साथ ही नकदी फसल के प्रति भी प्रेरित किया जा रहा है। पशु पालन के साथ ही मछली पालन के लिए भी सरकार किसानों को जागरूक कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के नाम पर कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं, लेकिन ऐसे लोगों को किसान जानता है। इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष जगदंबा लाल श्रीवास्तव ,अमर राय,गणेश पांडेय, अजीत सिंह, विनय सिंह, राकेश उर्फ चिक्कन सिंह, सत्यपाल पाल, राजीव गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे। विधायक ने शुरू करवाया सिल्ट सफाई का काम

संतकबीर नगर: मेंहदावल तहसील क्षेत्र के मधवापुर में सरयू खंड प्रथम, बांसी पंप कैनाल के नहर की सफाई के लिए शनिवार को क्षेत्रीय विधायक राकेश सिंह बघेल ने पूजन के साथ सिल्ट सफाई का कार्य शुरू करवाया। उन्होंने कहा कि समय से नहर की सफाई हो जाने के बाद किसानों को सिचाई के लिए पानी टेल तक उपलब्ध हो सकेगा।

विधायक ने कहा कि किसानों के खेत तक पानी उनके घर में बिजली व आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था के लिए सरकार कटिबद्ध है। किसानों के सहयोग के लिए हर संभव मदद करने का काम सरकार कर रही है। पर्याप्त मात्रा में किसानों को खाद-बीज उपलब्ध करवाया जा रहा है। उनके खाद बीज की व्यवस्था के लिए सरकार किसान सम्मान निधि देकर समस्या का हल करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि नहरों की सफाई का कार्य समय पर शुरू करवा दिया गया है। जिससे गेहूं की बुवाई के समय खेतों की सिचाई करने में किसानों को कोई समस्या नहीं होने पाएगी। इस अवसर पर भीम बहादुर सिंह, अजीत राय, विवेक सिंह, सोनू शुक्ला, रामहित चौहान अमित सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी