UP Vidhan Sabha Chunav 2022: पूर्वोंचल में विकास के साथ हर वर्ग को साधने की तैयारी में भाजपा

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 यूपी व‍िधान सभा चुनाव की तैयारी में भाजपा लग गई है। सामाजिक प्रतिबद्धता सम्मेलन के जरिये वह लोगों को रिझाने में जुटी है। विकास कार्यों को महापुरुषों का नाम देकर वह हर वर्ग में अपनी मजबूत बैठ बनाने में जुटी है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 01:47 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:18 PM (IST)
UP Vidhan Sabha Chunav 2022: पूर्वोंचल में विकास के साथ हर वर्ग को साधने की तैयारी में भाजपा
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: व‍िधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा जातीय गणित साधने में जुट गई है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। UP Vidhan Sabha Chunav 2022: यूपी में चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। मोहरे चलने का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस की कमान प्रियंका गांधी ने संभाल ली है। वह प्रतिज्ञा यात्रा के जरिये प्रदेश के लोगों को रिझाने की कोशिश कर रही हैं तो सपा परिवर्तन यात्रा के जरिये। इन सबसे कहीं आगे भाजपा की तैयारी है। सामाजिक प्रतिबद्धता सम्मेलन के जरिये वह लोगों को रिझाने में जुटी है। इतना ही नहीं विकास के नाम पर जितने भी इंफ्रास्ट्रक्चर बने हुए हैं, उन्हें महापुरुषों अथवा देवी-देवताओं का नाम देकर वह हर वर्ग में अपनी मजबूत बैठ बनाने में जुटी हुई है।

पूर्वांचल की ब्राह्मण पट्टी में माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम की बड़ी अहमियत

भाजपा के प्रथम प्रदेश अध्यक्ष माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम की पूर्वांचल के ब्राह्मण पट्टी में बड़ी अहमियत है। सिद्धार्थनगर में मेडिकल कालेज स्थापित करके सरकार ने तराई के इस क्षेत्र को तमाम बीमारियों से लडऩे के लिए सक्षम तो बनाया ही, इसके साथ ही साथ मेडिकल कालेज को माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज का नाम देकर पूर्वांचल के सभी ब्राहमण समुदाय के बीच बड़ा संदेश दिया है। इसके साथ ही साथ देवरिया मेडिकल कालेज का नाम महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज देवरिया, एटा मेडिकल कालेज का नाम वीरांगना अवंतीबाई लोधी स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय, फतेहपुर मेडिकल कालेज का नाम अमर शहीद जोधा स‍िंह आदित्य ठाकुर दरियांव स‍िंह के नाम पर रखा गया है।

क्षेत्रवार जातीय संतुलन बनाने की कोश‍िश

गाजीपुर मेडिकल कालेज का नाम महर्षि विश्वामित्र के नाम से, मिर्जापुर मेडिकल कालेज का नाम मां व‍िंध्‍यवास‍िनी के नाम से, प्रतापगढ़ मेडिकल कालेज का नाम डा. सोनेलाल पटेल के नाम से, जौनपुर मेडिकल कालेज का नाम पूर्व मंत्री उमा स‍िंह के नाम से रखा गया है। जानकारों का मानना है सेहत ऐसी चीज है, जो दुश्मनी के तफरके को भी दूर कर देती है। मेडिकल कालेजों का नाम महापुरुषों, महर्षियों व देवी-देवताओं के नाम पर होने से हर वर्ग में भाजपा अपनी एक मजबूत पैठ स्थापित करेगी।

chat bot
आपका साथी