Today's Major Programs In Gorakhpur: महिलाओं को करेंगे जागरूक, जानिए शहर में आज क्या होगा खास

मिशन शक्ति अभियान के तहत संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय परिसर में बुधवार सुबह 10 बजे से महिला कैंप का आयोजन किया जाएगा। कैंप में महिलाओं को ड्राइविंग लाइसेंस से संबंधित जानकारियां दी जाएंगी। साथ ही उन्हें लाइसेंस बनवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 06:15 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 06:15 AM (IST)
Today's Major Programs In Gorakhpur:  महिलाओं को करेंगे जागरूक, जानिए शहर में आज क्या होगा खास
मिशन शक्ति अभियान के तहत आरटीओ कार्यालय परिसर में महिला कैंप का होगा आयोजन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : मिशन शक्ति अभियान के तहत संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय परिसर में बुधवार सुबह 10 बजे से महिला कैंप का आयोजन किया जाएगा। कैंप में महिलाओं को ड्राइविंग लाइसेंस से संबंधित जानकारियां दी जाएंगी। साथ ही उन्हें लाइसेंस बनवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। साथ ही यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाएगा। यह जानकारी एआरटीओ श्यामलाल ने दी।

फिराक सम्मान एवं मुशायरा-कवि सम्मेलन आज

मशहूर शायर रघुपति सहाय की पुण्यतिथि पर बुधवार को शहर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बक्शीपुर स्थित मियां साहब इस्लामिया इंटर कालेज में फिराक गोरखपुरी की स्मृति में फिराक गोरखपुरी सम्मान एवं मुशायरा व कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के संयोजक मोहम्मद फर्रुख जमाल ने बताया कि नरसिंह बहादुर चंद को फिराक अवार्ड, डा. संजीव गुलाटी को मोहम्मद हामिद अली अवार्ड, डा. मुमताज खान को एम कोठियावी राही अवार्ड, डा. बृजेंद्र नारायण को डा. रजनीकांत नवाब, मसरूर उल हसन बहार को अफगानुल्लाह खान और मोहम्मद अली को मंजर जिया अवार्ड से नवाजा जाएगा। इस मौके पर शायर, कवि एवं शहर के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहेंगे।

आज इन इलाकों में गुल रहेगी बिजली

मोहद्दीपुर से जंगल कौ‍ड़‍िया तक बन रहे फोरलेन के दायरे में आ रहे बिजली के पोल व लाइन हटाने का काम बुधवार को भी जारी रहेगा। इस कारण विकास नगर उपकेंद्र से जुड़ा साकेत नगर, हैचरी, राजेंद्र नगर और इंडस्ट्रियल एस्टेट उपकेंद्र से जुड़ा राजेंद्र नगर फीडर सुबह 10:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक बंद रहेगा। यह जानकारी विद्युत माध्यमिक कार्य खंड के अधिशासी अभियंता एमके गौड़ ने दी।

पानी की कर लें व्‍यवस्‍था

अधिशासी अभियंता ने नागरिकों से अपील की कि वह कटौती शुरू होने से पहले पानी की व्यवस्था कर लें ताकि कटौती के बीच में पानी की कोई समस्या न हो। नगरीय विद्युत वितरण खंड चतुर्थ राप्तीनगर के अधिशासी अभियंता मुदित तिवारी ने बताया कि राप्तीनगर न्यू उपकेंद्र से जुड़ा राजनगर और राप्तीनगर फेज एक फीडर बुधवार सुबह 11 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक बंद रहेगा। इस कारण राज नगर, आम बाजार, बजरंग धाम कालोनी, महादेव पुरम, राप्तीनगर फेज दो आदि इलाकों में चार घंटे बिजली नहीं रहेगी। शाहपुर उपकेंद्र से जुड़ा विष्णु मंदिर फीडर सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक बंद रहेगा। इस कारण असुरन, मेडिकल रोड, विष्णुपुरम, जैमिनी, भोलाजीपुरम, खरैया पोखरा, एमवी मोटर्स, बस गली आदि इलाकों में पांच घंटे बिजली नहीं रहेगी।

chat bot
आपका साथी