प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की थी पति की हत्या

21 फरवरी को कोल्हुई थानाक्षेत्र के जोगियाबारी बाग में मिला था मख्खन का शव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:27 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:27 PM (IST)
प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की थी पति की हत्या
प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की थी पति की हत्या

महराजगंज: प्रेमी से विवाह करने में बाधक बन रहे पति को रास्ते से हटाने के लिए पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया। मोबाइल लोकेशन व कोर्ट में पड़े शादी के आवेदन से पुलिस को सुराग मिला और दोनों को पुलिस ने पकड़कर जेल भेज दिया। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर इस मामले का पर्दाफाश किया है। एसपी ने बताया कि 21 फरवरी को कोल्हुई थानाक्षेत्र के जोगियाबारी गांव के बागीचे में बडिहारी निवासी मख्खन का शव बरामद हुआ था। उसके सिर पर गहरे चोट के निशान पाए गए थे। साथ ही मौके पर ही एक लोहे का रक्त रंजित पाइप भी बरामद हुई थी। कोल्हुई पुलिस ने उसी दिन मृतक के पुत्र राहुल की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। जांच में मृतक की पत्नी कमलावती और कोल्हुई निवासी प्रेमी लालचंद के मोबाइल का लोकेशन आसपास मिला । जांच में उनके कोर्ट में दिए गए शादी के आवेदन की भी बात पता चली। कोर्ट के आवेदन में मृतक की पत्नी कमलावती ने पहले ही पति को मृत दिखा दिया था। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू हुई तो दोनों टूट गए और हत्या की बात स्वीकार कर ली। इस मामले में दोनों के खिलाफ साजिश के तहत हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज कराते हुए न्यायालय चालान किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तारी में यह टीम रही शामिल:

हत्या के पर्दाफाश मामले में कोल्हुई के थानाध्यक्ष रामसहाय चौहान, मुख्य आरक्षी सुनील यादव, गिरिजेश यादव, अविनाश यादव के अलावा महिला आरक्षी बेबी सिंह आदि शामिल रहीं। आंख दिखाने का बहाना कर दिया था घटना को अंजाम

महराजगंज: कोल्हुई थानाक्षेत्र के जोगियाबारी गांव के बाग में 21 फरवरी की सुबह हुई मख्खन की हत्या में उसकी पत्नी ने आंख के इलाज के बहाने पहले गांव से बाहर पति से मिली और फिर घटना को अंजाम दे दिया। पकड़े जाने के बाद मामले का पर्दाफाश हुआ है। मृतक मख्खन नेपाल में रहकर फेरी का काम करता था। सप्ताह में एक दिन के लिए घर पर आता था। घटना से 15 दिनों पूर्व उसकी पत्नी कमलावती और प्रेमी लालचंद्र ने कोर्ट में जाकर शादी के लिए आवेदन कर दिया था। आवेदन में कमलावती ने अपने को विधवा तो लालचंद ने अपने को विधुर दर्शाया था। इसकी जानकारी जब प्रेमी लालचंद की पत्नी उर्मिला को हुई तो उसके कोर्ट में अपने व कमलावती के पति मख्खन के जिदा होने संबंधित आपत्ति लगाई और अपनी बहु रेखा को गवाह बनाई। गवाही होने के बाद इसकी जानकारी जब लालचंद और कमलावती को हुई तो उन दोनों ने मख्खन को रास्ते से हटाने का प्लान बना लिया। 13 फरवरी को जब मख्खन नेपाल के लिए निकल रहा था तभी उसकी पत्नी ने आंख दिखाने के बहाने साथ जाने की जिद की थी, लेकिन मख्खन ने मना कर दिया था। 20 फरवरी को लौटते वक्त इलाज कराने की बात कही थी। 20 को जब वह नेपाल से भारत में घुसा तो पत्नी को फोन कर चन्नी चौराहे पर बुलाया और डाक्टर को दिखाने के बाद दोनों साइकिल से ही घर को चल दिए। इसी बीच पत्नी ने सूचना देकर आरोपित लालचंद को बुला लिया और जोगियाबारी गांव के बाग में दोनों ने घटना को अंजाम दे दिया।

chat bot
आपका साथी