पत्‍नी ने पति को मौत के घाट उतारा, गिरफ्तारी के बाद पूछताछ जारी Gorakhpur News

वह अपनी पत्‍नी के चाल चलन से परेशान था। इसके लिए अक्‍सर समझाता रहता था। समझाने के दौरान ही दोनो में विवाद हो जाता था। पत्‍नी को पति का दखल बर्दाश्‍त नहीं हुआ और उसने निर्माणाधीन स्‍कूल भवन में उसकी हत्‍या कर दी।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 04:32 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 07:10 PM (IST)
पत्‍नी ने पति को मौत के घाट उतारा, गिरफ्तारी के बाद पूछताछ जारी Gorakhpur News
गिरफ्तारी के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। पिपराइच थाना क्षेत्र के पिपरा मोगलान गांव के धर्मेंद्र निषाद (35) की  हत्‍या उसकी पत्‍नी ने ही की थी। दर असल पति धर्मेंद्र निषाद अपनी पत्‍नी की चाल-चलन से काफी परेशान था। गांव में उसकी काफी बदनामी हो रही थी। वह अपनी पत्‍नी को इसके लिए अक्‍सर समझाता रहता था। समझाने के दौरान ही दोनो में विवाद हो जाता था। पत्‍नी को पति का दखल बर्दाश्‍त नहीं हुआ और उसने निर्माणाधीन स्‍कूल भवन में उसकी हत्‍या कर दी।

धर्मेंद्र की मां की तहरीर पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

धर्मेंन्‍द्र की मौत के मामले में उसकी मां ने बहू (धर्मेंद्र की पत्नी) पर ही हत्या करने का आरोप लगाया था। इस संबंध में नामजद तहरीर भी दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर धर्मेंद्र की हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने धर्मेंद्र की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ जारी है। धर्मेंद्र की मां मीरा देवी के मुताबिक मंगलवार की शाम को वह गांव के मंदिर पर कड़ाई चढ़ाने गई थीं। देर शाम वापस आईं तो धर्मेंद्र घर पर नहीं मिले। पूजा का प्रसाद देने के लिए उन्होंने धर्मेंद्र के बारे में बहू से पूछा तो उसने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

निर्माणाधीन स्‍कूल भवन में मिली लाश

मीरा देवी बेटे को खोजने गांव में निकलीं। इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने धर्मेंद्र और उसकी पत्नी को शाम को गांव के बाहर निर्माणाधीन विद्यालय की तरफ जाते हुए देखने की बात कही। मीरा देवी बेटे को खोजते हुए निर्माणाधीन विद्यालय में पहुंची तो एक कमरे में धर्मेंद्र का शव मिला। उनके गले पर कसने का निशान मौजूद था।  2003 में धर्मेंद्र की शादी और 2008 में गवना हुआ था। उनका 13 वर्ष का एक बेटा भी है। बेटा काफी पहले से कप्तानगंज, कुशीनगर के लक्ष्मीपुर में ननिहाल में रहता है। मीरा देवी ने बहू का चरित्र ठीक न होने का दवा किया है। उनके मुताबिक चाल-चलन ठीक करने की बात कहने पर धर्मेंद्र से वह अक्सर विवाद करती रहती थी। आरोप है कि इसी वजह से उसने धर्मेंद्र की हत्या की है। पिपराइच थानेदार दिनेश कुमार मिश्र ने बताया कि घटना की छानबीन की जा हरी है। शीघ्र ही इसका पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

पति पर दर्ज कराया मारपीट का मुकदमा

चौरीचौरा क्षेत्र के गौनर, टोला बाबू विशुनपुरवा निवासी रीना वर्मा ने पति रमेश वर्मा के विरुद्ध मारपीट का बुधवार को मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में उन्होंने मायके से पांच लाख रुपये न लाने पर मारने-पीटने का आरोप लगाया है। पुलिस, आरोपित की तलाश कर रही है। रीना देवी के मुताबिक उनके पति पंचायत चुनाव में गांव से प्रधान पद के उम्मीदवार थे। मतदान से पहले रीना देवी से उसने चुनाव लडऩे के लिए मायके से पांच लाख रुपये मांग कर लाने के लिए दबाव बनाया था, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं हुईं। आरोप है कि इसी बात को लेकर पति खार खाए हुए थे। इसी रंजिश में सोमवार को सुबह पति ने उन्हें मारपीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया। इसकी जानकारी होने पर आए मायके के लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के बाद हालत में सुधार होने पर बुधवार को चौरीचौरा थाने पहुंचकर रीना देवी ने इस संबंध में तहरीर दी।

chat bot
आपका साथी