मुख्‍य मार्ग पर पानी कम हुआ तो आधी सड़क तक फैल गई जलकुंभी, निगम ने कराई सफाई

सिंघड़‍िया के मुख्‍य मार्ग पर पानी कम होने लगा तो वहां जलकुंभी फैल गई। नगर आयुक्‍त ने वहां से जलकुंभी साफ कराई। वहां से काफी गंदगी के साथ ही भारी मात्रा में पालीथिन निकाली गई। पिछले सप्‍ताह हुई जोरदार बारिश के कारण वहां जलभराव हो गया था।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 04:58 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 04:58 PM (IST)
मुख्‍य मार्ग पर पानी कम हुआ तो आधी सड़क तक फैल गई जलकुंभी, निगम ने कराई सफाई
सिंघड़‍िया में सड़क से जलकुंभी हटाते सफाईकर्मी। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सिंघड़‍िया मुख्य मार्ग पर पानी कम हुआ तो आधी सड़क तक जलकुंभी फैल गई। नगर आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम की टीम ने जलकुंभी साफ कराई। सड़क किनारे से भारी मात्रा में पालीथिन भी निकाली गई है। पिछले हफ्ते बारिश के बाद सिंघड़‍िया इलाके में जलभराव हो गया था। पानी घुस जाने के कारण नागरिकों को घर छोड़कर भी जाना पड़ा था।

कई दिनों से इलाके से पानी निकालने का प्रयास कर रही थी नगर निगम की टीम

नगर निगम की टीम कई दिनों से इलाके से पानी निकालने की मशक्कत कर रही थी। सिंघड़‍िया मुख्य मार्ग से पानी तो निकला, लेकिन आधी सड़क पर जलकुंभी फैलने से आवागमन में दिक्कत होने लगी। उपनगर आयुक्त संजय शुक्ल ने बताया कि सड़क पर फैली जलकुंभी हटाने के साथ ही जिन स्थानों पर जलभराव खत्म हो गया है, वहां चूना का छिड़काव भी कराया गया।

पूरे दिन चला सफाई अभियान

विशेष अभियान के तहत 'गंदगी से आजादी' थीम पर शहर के विभिन्न इलाकों में सफाई कराई गई। लालडिग्गी पार्क में उपसभापति ऋषिमोहन वर्मा और उपनगर आयुक्त संजय शुक्ल ने अभियान की शुरुआत की। पार्क में सफाई के साथ ही पौधारोपण भी किया गया। मुंशी प्रेमचंद्र पार्क, दीवानी कचहरी आदि प्रमुख स्थानों पर भी अभियान चलाया गया। इस दौरान नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुकेश रस्तोगी, उप नगर स्वास्थ्य अधिकारी अखिलेश श्रीवास्तव, सफाई निरीक्षक श्रवण कुमार सोनकर, सुनील कुमार सिंह, विसंक्रमण सुपरवाइजर विंध्याचल आदि मौजूद रहे।

नाला सफाई का जारी रहा अभियान

नगर निगम के कर्मचारियों ने नाला सफाई का अभियान जारी रखा। दाउदपुर, अलीनगर, बड़े काजीपुर, गोलघर, ट्रांसपोर्टनगर, राप्तीनगर फेज चार, बेतियाहाता, जाफरा बाजार, कल्याणपुर आदि इलाकों में नाला सफाई के बाद सिल्ट हटाई गई।

वर्षों बाद हुई नगर निगम के छत की सफाई

शहर की सफाई के साथ ही नगर निगम प्रशासन ने अपने भवन की छत की सफाई कराई। नगर आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम के भवन की छत की सफाई कराई गई। कई साल बाद हुई सफाई में काफी गंदगी निकली।

chat bot
आपका साथी