पुराने छात्र जब मिले तो ताजा हो गईं छात्र जीवन की यादें

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान विभाग ने आनलाइन मोड में अंतरराष्ट्रीय एलुमिनाई मीट का आयोजन किया। इसमें दुनिया भर के पुरातन छात्र जुड़े और अपने छात्र जीवन की अविस्मरणीय यादें साझा कीं। कुलपति प्रो.राजेश सिंह ने विश्वविद्यालय की क्यूएस रैंकिंग के विषय में पुरातन छात्रों को बताया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 02:10 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 02:10 PM (IST)
पुराने छात्र जब मिले तो ताजा हो गईं छात्र जीवन की यादें
गोरखपुर विश्‍वविद्यालय में आनलाइन मोड में अंतरराष्ट्रीय एलुमिनाई मीट का हुआ आयोजन। फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान विभाग ने आनलाइन मोड में अंतरराष्ट्रीय एलुमिनाई मीट का आयोजन किया। इसमें दुनिया भर के पुरातन छात्र जुड़े और अपने छात्र जीवन की अविस्मरणीय यादें साझा कीं। अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो.राजेश सिंह ने विश्वविद्यालय की क्यूएस रैंकिंग के विषय में पुरातन छात्रों को बताया और इससे जुड़े रहने की अपील की।

विभाग या विश्वविद्यालय के लिए महत्वपूर्ण होते हैं उनके पुरातन छात्र

प्रो. राजेश सिंह ने कहा कि किसी भी विभाग या विश्वविद्यालय के लिए उनके पुरातन छात्र महत्वपूर्ण होते हैं। विभाग के द्वितीय बैच के प्रो. लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी और प्रो. एके पंत जैसे विद्वान भी आयोजन से जुड़े और अपनी स्मृतियां साझा कीं।

संस्थापक अध्यक्ष की पुत्री भी जुड़ीं कार्यक्रम में

विभाग के संस्थापक अध्यक्ष प्रो. देवेंद्र शर्मा की पुत्री निवेदिता भी जुड़ीं। उन्होंने बताया कि उनका तो जन्म विश्वविद्यालय के मजीठिया भवन में हुआ है। ऐसे में उन्हें विश्वविद्यालय से बहुत ज्यादा लगाव है। आइपीएस विवेक दुबे, अमेरिका से प्रो.जनार्दन उपाध्याय, कनाडा के डलहौजी यूनिवर्सिटी से डा.श्रुति और डा.जय चौबे, इजराइल से डा.नवनीत वर्मा, सिंगापुर से डा.सौरभ, हार्वर्ड विश्वविद्यालय से पवन श्रीवास्तव ने भी विभाग से जुड़ी अपनी पुरानी यादें साझा कीं।

प्रो. राकेश और डा. मणिंद्र ने किया संचालन

प्रो.राकेश कुमार तिवारी और डा. मणिंद्र कुमार ने किया। अतिथियों का स्वागत विभागाध्यक्ष प्रो.शांतनु रस्तोगी ने किया। 100 से ज्यादा पुरातन छात्र आयोजन से जुड़े। अंत में सभी ने बहुत जल्द आफलाइन मोड में पुरातन छात्र सम्मेलन आयोजित करने पर जोर दिया और उसमें शामिल होने की प्रतिबद्धता जताई।

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में प्रो. बीना निदेशक शोध नामित

शासन से आए निर्देश के क्रम में रिसर्च एवं डेवलपमेंट योजना की विशेषज्ञ समिति के लिए दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से प्राणि विज्ञान विभाग की अध्यक्ष प्रो. बीना बत्रा कुशवाहा को निदेशक, शोध नामित किया गया है। यह जानकारी कुलसचिव डा. ओम प्रकाश ने दी।

chat bot
आपका साथी