अपहरण नहीं कर पाया तो दारोगा ने ले ली युवती की जान, डीजीपी ने लिया संज्ञान तो हिरासत में लिया गया दारोगा

गोरखपुर में ट्रेन से कटकर युवती की मौत हो गई। स्वजन ने बहराइच में तैनात दारोगा पर अपने साथियों के साथ मिलकर युवती को ट्रेन के सामने फेंकने का आरोप लगाया है। मामले का डीजीपी द्वारा संज्ञान लेने के बाद आरोपी दारोगा को हिरासत में ले लिया गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:30 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:02 PM (IST)
अपहरण नहीं कर पाया तो दारोगा ने ले ली युवती की जान, डीजीपी ने लिया संज्ञान तो हिरासत में लिया गया दारोगा
गोरखपुर में दारोगा पर युवती की हत्‍या का आरोप लगा है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गीडा थानाक्षेत्र के गाहासाड़ में ट्रेन से कटकर युवती की मौत हो गई। स्वजन ने बहराइच में तैनात दारोगा पर अपने साथियों के साथ मिलकर युवती को ट्रेन के सामने फेंकने का आरोप लगाया है। तीन माह पहले युवती के साथ छेडख़ानी, अपहरण की कोशिश करने के मामले में दारोगा जेल गया था। वर्तमान में वह जमानत पर बाहर है। घटना के बाद एसएसपी ने मामले की जांच शुरू करा दी है। फोन करके बुलाने और ट्रेन के आगे फेंकने की जानकारी युवती के स्वजन ने गीडा पुलिस को दी है। जिसे तस्दीक करने के लिए काल डिटेल की छानबीन की जा रही है। बहराइच में तैनात निलंबित दारोगा को हिरासत में ले लिया गया है।

यह है मामला

गीडा थाना क्षेत्र के गाहासाड़ की रहने वाली 18 वर्षीय युवती अपनी दो छोटी बहनों के साथ घर से निकली। कुछ देर के बाद घर पहुंची छोटी बहनों ने ट्रेन से कटकर बड़ी बहन की मौत होने की जानकारी दी। मौके पर पहुंचे स्वजन ने बहराइच जिले में तैनात निलंबित दारोगा नरेंद्र चौधरी पर अपने साथियों संग मिलकर युवती को ट्रेन के आगे फेंकने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग शरू कर दी।

युवती की मां ने बताया कि 28 अप्रैल 2021 की रात में स्कार्पियों से अपने साथियों संग पहुंचे दारोगा ने बेटी के साथ छेडख़ानी के करने के साथ ही उसे जबरन साथ ले जाने का प्रयास किया था। शोर मचाने पर पहुंचे गांव के लोगों ने बचाने के साथ ही आरोपित को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था। जमानत पर छूटने के बाद दारोगा परिवार को धमकी दे रहा था। सोमवार को उसने फोन करके बेटी को गाहासाड़ के पास बुलाया था। जहां उसे ट्रेन के सामने फेंककर फरार हो गया।

ट्रेन के आगे फेंकने का आरोप गलत

एसएसआई गीडा संतोष स‍िंह ने कहा कि मालगाड़ी के ड्राइवर ने एक युवती के ट्रेन के सामने कूदकर जान देने का मेमो स्टेशन मास्टर को दिया है। मेमो के आधार पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। युवती को ट्रेन के आगे फेंकने का आरोप गलत है। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।

मारपीट के मामले में दोनों पक्ष ने दर्ज कराया केस

सिक्टौर बाजार के ओंकार नगर (महुआतर) में भूमि विवाद में दो पक्ष आमने-सामने आ गए। कहासुनी के बाद हुई मारपीट में चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने दोनों पक्ष की तहरीर पर मारपीट का केस दर्ज कर एक पक्ष के चार लोगों का शांतिभंग में चालान कर दिया। गांव की सुभद्रा ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि अपने बैनामाशुदा जमीन पर निर्माण कार्य करवा रही हैं। नुरुद्दीन चक गांव के रहने वाले रामकिशुन यादव अपने साथियों संग पहुंचे और तोडफ़ोड़ शुरू कर दिया। विरोध करने पर मारपीट शुरू कर दी।

मौत की जांच शुरू, दारोगा हिरासत में

दारोगा के ऊपर युवती की हत्या का आरोप लगने के बाद डीजीपी मुकुल गोयल ने मामले का संज्ञान लिया है।छेड़खानी व अपहरण की कोशिश करने के आरोपित दारोगा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। जिसके बाद एडीजी ने एसएसपी से पूरे मामले की जानकारी मांगी है।सोमवार को मालगाड़ी के चालक ने ट्रेन की चपेट में आने से युवती की मौत होने की सूचना सहजनवां स्टेशन मास्टर को दी थी।वहीं स्वजन का आरोप है कि बहराइच में तैनात दारोगा नरेंद्र चौधरी जून में ही जमानत पर छूट गया था।जिसके बाद से परिवार को लोगों को फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहा था। सोमवार को उसी ने युवती को बुलाया था और ट्रेन के आगे फेंक दिया।एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि घटना से जुड़े सभी पहलुओं की पड़ताल चल रही है।दारोगा के ऊपर हत्या का आरोप लगने पर खोजबीन शुरू हुई तो वह बहराइच में मिला जिसे वहां की पुलिस ने हिरासत में लिया है।मालगाड़ी के चालक ने ट्रेन मेमो में युवती के ट्रेन के अागे कूदकर जान देने की सूचना दी है।युवती के स्वजन ने कोई तहरीर नहीं दी है। पुलिस उनके संपर्क में है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

क्रास एफआइआर दर्ज होने से दबाव में थी युवती

युवती से छेड़खानी और अपहरण करने के आरोप में दारोगा के जेल जाने के बाद उसके स्वजन पीडि़त परिवार पर समझौता करने का दबाव बनाने लगे। बात न मानने पर गीडा पुलिस ने दारोगा की पत्नी की तहरीर पर युवती उसकी बहन, माता-पिता और भाई के खिलाफ हत्या की कोशिश, बंधक बनाने, बलवा और धमकी देने का केस दर्ज कर लिया। जिसके बाद से युवती और उसके परिवार के लोग सदमे में थे।आरोपित दारोगा व उसके साथी पूरे परिवार को जेल भेजवाने की धमकी दे रहे थे।10 दिन पहले मां और छोटी बहन के साथ युवती अपना बयान दर्ज कराने सीओ कैंपियरगंज के कार्यालय में आयी थी।

chat bot
आपका साथी