पिता ने संपत्ति से बेदखल किया तो युवक ने छोड़ दी पत्नी, दोनो जान देने पर आमादा Gorakhpur News

युवती युवक के घर में किरायेदार थी। युवती गैर जाति की है। दोनों साथ में पढ़ाई करने के लिए लखनऊ चले गए। वहां दोनों के बीच प्यार पनपा। इस दौरान युवक को गाजियाबाद में प्राइवेट नौकरी मिल गई। तक दोनो ने शादी कर ली।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 09:21 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 09:21 PM (IST)
पिता ने संपत्ति से बेदखल किया तो युवक ने छोड़ दी पत्नी, दोनो जान देने पर आमादा Gorakhpur News
पति और पत्‍नी का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। शहर के मोहद्दीपुर के एक युवक को उसके पिता ने संपत्ति से बेदखल किया तो उसने अपनी पत्नी को छोड़ दिया है। उसका कहना है उसकी नौकरी भी छूट गई। ऐसे में वह पत्नी का खर्च नहीं उठा सकता है। मामला महिला थाना पहुंच चुका है। युवती का कहना है कि वह पति से अलग रहने पर जहरीला पदार्थ खाकर जान दे देगी। युवक ने कहा है कि उसे साथ रहने के लिए किसी ने दबाव दिया तो वह जहरीला पदार्थ खा लेगा। महिला थाने ने दोनों को दो माह का समय विचार करने के लिए दिया है। बात तब भी नहीं बनी तो पुलिस युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करेगी।

नौकरी मिली तो कर ली शादी, पिता ने किया बेदखल

पुलिस के मुताबिक युवती युवक के घर में किरायेदार थी। युवती गैर जाति की है। दोनों साथ में पढ़ाई करने के लिए लखनऊ चले गए। वहां दोनों के बीच प्यार पनपा। पांच वर्ष तक दोनों साथ रहे। इस दौरान युवक को गाजियाबाद में प्राइवेट नौकरी मिल गई। युवक ने युवती को गाजियाबाद बुलाकर शादी कर ली। युवक के पिता को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने युवक को अपनी संपत्ति बेदखल कर दिया। इस दौरान युवक की नौकरी भी चली गई। रुपये की तंगी को लेकर पति और पत्नी से आए-दिन कहा सुनी होने लगी। छह माह पूर्व युवक ने अपनी पत्नी को छोड़ दिया। युवती ने महिला थाने में प्रार्थना पत्र दिया तो पुलिस ने दोनों को पूछताछ के लिए थाने पर बुलाया। वहां युवक ने साफ मना कर दिया कि वह पत्नी को अपने साथ नहीं रख सकता है। किसी ने दबाव दिया तो वह जहरीला पदार्थ खा लेगा, जबकि उसकी पत्नी का कहना है कि पति से अलग रहने पर वह भी जहरीला पदार्थ खा ले लेगी। प्रभारी निरीक्षक महिला थाना अर्चना सिंह का कहना है कि दोनों को दो माह का समय देकर भेजा गया है। उसके बाद भी यदि बात नहीं बनी तो युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी