मकान बेचने से मना किया तो पिता, मां व भाई ने पीटकर युवक को मार डाला

पिपराइच के जंगल धूषण टोला हैदरगंज निवासी रामभुआल निषाद ने मकान बेचने से मना किया तो उसके पिता बाबूलाल निषाद मां नाशपाती व भाई बलिराम ने पटक-पटककर जान ले ली। पुलिस ने पिता मां व भाई के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:45 AM (IST)
मकान बेचने से मना किया तो पिता, मां व भाई ने पीटकर युवक को मार डाला
जंगल धूषण टोला हैदरगंज निवासी रामभुआल निषाद। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : पिपराइच के जंगल धूषण टोला हैदरगंज निवासी 38 वर्षीय रामभुआल निषाद ने मकान बेचने से मना किया तो उसके पिता बाबूलाल निषाद, मां नाशपाती व भाई बलिराम ने पटक-पटककर उसकी जान ले ली। पुलिस ने पिता, मां व भाई के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक शहर में टाइल्स लगाने का काम करता था।

पति को भूमि में हिस्सा नहीं देना चाहते थे ससुर, सास व देवर

रामभुआल की पत्नी अंजू ने आरोप लगाया है कि उसके ससुर, देवर व सास उसे व उसके परिवार को भूमि में हिस्सा नहीं देना चाहते थे। इसे लेकर वह आए दिन उसे व उसके पति को मारते-पीटते रहते थे। तीनों मिलकर मकान बेच रहे थे, लेकिन उसके पति ने अपने हिस्से का मकान बेचने से मना कर दिया। इसे लेकर रात आठ बजे रामभुआल की उसके पिता, भाई व मां से कहासुनी हो गई। अंजू का आरोप है कि तीनों ने मिलकर उसके पति को पटक-पटककर मारा। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले गया, जहां इलाज के दौरान उसकी स्थिति में कुछ सुधार हुआ तो वह पति को लेकर घर आ गई।

रात में फिर बिगड़ गई पति की तबीयत

रात में उसके पति की तबीयत फिर बिगड़ गई। ऐसे में अंजू पति को लेकर पिपराइच के एक निजी नर्सिंग होम में इलाज के लिए गई। सुबह नौ बजे इलाज के दौरान रामभुआल की मौत हो गई। अंजू की तहरीर पर पुलिस ने बाबूलाल, बलिराम व नाशपाती के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। ग्रामीणों के मुताबिक बाबूलाल व उनका परिवार चिलुआताल के जीयनपुर का मूल निवासी है। वह हैदरगंज में नेवासे पर रहते हैं।

तीनों आरोपितों को कर लिया गया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी ने कहा कि तीनों आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी