महराजगंज में साप्ताहिक बंदी बेअसर, जारी रही लोगों की आवाजाही

सड़कों पर वाहनों की भीड़ रही। बंदी का पालन कराने के लिए हालांकि नगर के कुछ चौराहों पर पुलिसकर्मी भी तैनात रहे बेवजह आने वाले लोगों को शहर में प्रवेश नहीं मिला।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:10 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:10 AM (IST)
महराजगंज में साप्ताहिक बंदी बेअसर, जारी रही लोगों की आवाजाही
महराजगंज में साप्ताहिक बंदी बेअसर, जारी रही लोगों की आवाजाही

महराजगंज: रविवार को भी जिले में साप्ताहिक बंदी के नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं। कोरोना संक्रमण से बेखबर लोग पूरे दिन घरों से बाहर निकलते रहे और पुलिस उनको समझाती रही। कई स्थानों पर मनमानी करने वालों पर कार्रवाई भी हुई। पुलिस ने आ-जा रहे लोगों को रोका-टोका, और चेतावनी भी दी, लेकिन सड़कों पर लोगों का आना-जाना व वाहनों का आवागमन थम नहीं सका।

कोरोना संक्रमण के चलते सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन की ओर से शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी का ऐलान कर दिया है। इसके लिए जिला प्रशासन ने गाइडलाइन भी जारी की है कि इस दौरान सभी लोग घरों में रहेंगे। दवाई, सब्जी, जरूरी सामान खरीदने के लिए ही अनुमति होगी। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति बाजार व सड़कों पर नहीं निकलेगा, लेकिन जिले में सख्ती के बावजूद ऐसा नहीं हो रहा है। सड़कों पर वाहनों की भीड़ रही। बंदी का पालन कराने के लिए हालांकि नगर के कुछ चौराहों पर पुलिसकर्मी भी तैनात रहे, बेवजह आने वाले लोगों को शहर में प्रवेश नहीं मिला। सिसवा में आधा सटर उठाकर दुकानें चलती रहीं। 234 वाहनों का कटा चालान, दो सीज

जिला मुख्यालय के सक्सेना तिराहे पर रविवार को यातायात प्रभारी जयनारायण यादव की टीम ने साप्ताहिक बंदी का पालन न कर बाहर निकलने वाले 35 वाहनों का चालान काटा, जबकि तीन लोगों से मास्क न पहनने के आरोप में तीन हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया। अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार ने बताया कि पूरे जिले में साप्ताहिक बंदी का पालन कराने में कुल 234 वाहनों का चालान काटने के साथ दो बाइक को सीज करने की कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी