हर मौसम में इस सड़क पर रहता है पानी Gorakhpur News

वार्ड नंबर 37 शक्ति नगर की कई सड़कों पर हमेशा पानी लगा रहता है। जगह-जगह गंदगी और सिल्ट से भरी नालियां परेशानी बढ़ा रही हैं। जनसुनवाई पोर्टल से लगायत नगर निगम के अफसरों तक नागरिक लगातार शिकायत कर रहे हैं लेकिन कोई सुनने वाला नहीं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 11 Dec 2020 06:30 AM (IST) Updated:Fri, 11 Dec 2020 06:30 AM (IST)
हर मौसम में इस सड़क पर रहता है पानी Gorakhpur News
धर्मपुर स्थित एलएफएस गली में बारिश जैसी स्थिति से लोगों को छुटकारा नहीं मिल सका। जागरण

गोरखपुर,जेएनएन: मौसम कोई भी हो, वार्ड नंबर 37 शक्ति नगर की कई सड़कों पर हमेशा पानी लगा रहता है। जगह-जगह गंदगी और सिल्ट से भरी नालियां परेशानी बढ़ा रही हैं। जनसुनवाई पोर्टल से लगायत नगर निगम के अफसरों तक नागरिक लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं।

मेडिकल कालेज रोड के किनारे स्थित शक्ति नगर वार्ड के नागरिक जलभराव की समस्या से परेशान हैं। फोरलेन किनारे बने नाले में मोहल्लों का पानी न जा पाने के कारण घरों से निकलने में भी दिक्कत हो रही है। 

लिटिल फ्लावर स्कूल रोड पर सर्वाधिक दिक्कत

लिटिल फ्लावर स्कूल से दुर्गा गोशाला तक की सड़क की स्थिति बहुत खराब है। टूटी सड़क पर गंदा पानी भरने से रोजाना कई लोग दो पहिया वाहनों से गिरकर घायल हो रहे हैं। फोरलेन का काम शुरू होने के बाद से ही जलभराव की समस्या से निजात नहीं मिल सकी है।

सड़क किनारे फेंकते हैं कूड़ा

शक्ति नगर वार्ड की कई सड़कों पर नागरिक कूड़ा फेंक रहे हैं। रोजाना कूड़ा न उठने के कारण गंदगी बढ़ती जा रही है। नागरिकों का आरोप है कि सफाईकर्मी कुछ चुनिंदा गलियों को साफ करने में ही जुटे रहते हैं।

यह हैं प्रमुख मोहल्ले

आदित्यपुरी, धर्मपुर, राजनगर, महादेवपुरम, शिवापुरम्, घोष कंपाउंड, प्रगति विहार, आरोग्य नगर आदि

व्‍यवस्‍था ठीक रहती तो नहीं होती परेशानी

इंदुबाला श्रीवास्तव ने कहा कि सफाई सभी की जिम्मेदारी है, लेकिन खराब सड़क व नाली बनवाना नगर निगम का काम है। व्यवस्था ठीक रहे तो नागरिकों को कोई परेशानी नहीं होती।

सड़क और नाली होनी चाहिए ठीक

अंजली शर्मा ने कहा कि सड़कें इतनी खराब हो गई हैं कि चलना दूभर हो गया है। स्कूटी से चलती हूं तो हमेशा गिरने का डर बना रहता है। सड़क और नाली ठीक होनी चाहिए।

बढ़ता जा रहा है मच्‍छरों का आंतक

आसफ ने कहा कि जलभराव और गंदगी के कारण मच्छरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। न तो फागिंग होती है और न समय से सफाई ही कराई जा रही है।

बह रहा है गंदा पानी

बदलू ने कहा कि टूटी सड़क पर दो साल से ज्यादा समय से गंदा पानी बह रहा है। अफसरों के साथ ही जनप्रतिनिधियों को भी पता है, लेकिन कोई काम नहीं कराना चाहता।

समस्‍याओं को कराया जा रहा दूर

पार्षद आलोक सिंह विशेन ने कहा कि वार्ड की समस्याओं को दूर कराने में जुटा हूं। कई सड़कों का निर्माण हुआ और व्यवस्था ठीक हुई। जो कमियां हैं, उन्हें दूर कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी