किचन से लेकर बेडरूम तक अब भी पानी लबालब, सड़क काटकर सांसद के घर से न‍िकालना पड़ा पानी

गोरखपुर में बारिश के कारण जलजमाव की समस्या से आमजन का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मेडिकल कालेज रोड हो या देवरिया रोड पर स्थित सिंघडिय़ा क्षेत्र किसी की रसोई तो किसी के बेडरूम में अब भी लबालब पानी भरा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 12:32 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 12:32 PM (IST)
किचन से लेकर बेडरूम तक अब भी पानी लबालब, सड़क काटकर सांसद के घर से न‍िकालना पड़ा पानी
गोरखपुर की सड़कों पर इस समय घुटने भर पानी लगा हुआ है। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। शहर में बारिश के कारण जलजमाव की समस्या से आमजन का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मेडिकल कालेज रोड हो या देवरिया रोड पर स्थित सिंघडिय़ा क्षेत्र किसी की रसोई तो किसी के बेडरूम में अब भी लबालब पानी भरा है। सदर सांसद रवि किशन के आवास के सामने जलजमाव की समस्या को देखते हुए सड़क को काटना पड़ा, वही गोरखपुर-देवरिया मार्ग पर लगभग एक किमी तक पानी भरा है। प्रकृति नगर कालोनी में लगभग दो दर्जन घरों में डेढ़ से दो फीट पानी लगने ने नाराज नागरिकों ने विरोध प्रदर्शन कर मदद की गुहार लगाई।

अध‍िकार‍ियों ने नहीं ली सुध‍ि

श्रवण नगर कालोनी के नागरिकों ने बताया कि जलभराव के कारण आय दिन कोई ना कोई गिर कर चोटिल होता है। कई बार अधिकारियों को बताया गया लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। गोरखपुर-देवरिया रोड पर एक से डेढ़ फीट तक लगे पानी में गोरखपुर से देवरिया जा रही रोडवेज की अनुबंधित बस फंस गई, 24 यात्रियों को खिड़की के रास्ते बाहर निकाला गया। जलजमाव के कारण गोरखपुर-देवरिया हाइवे पर लोग घंटों जाम में फंसे रहने को मजबूर है।

घर के अंदर पहुंचा बारिश का पानी, खाने पीने के समान हुआ खराब

प्रकृति नगर की माया देवी ने बताया कि किचन से लेकर बेडरूम तक पानी भरा हुआ है। सारा सामान खराब हो रहा है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। माया देवी की बहू सीमा ने बताया कि तीन दीन से घर में पानी लगने के कारण दुर्गंध फैल रही है, जिससे बच्‍चों की तबीयत खराब हो रही है। इसी मोहल्ले के राजवंशी गौड़ ने बताया कि रात में तीन बजे घर में पानी भर गया, परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे जिसके कारण घर में रखा खाने का सामान, इलेक्ट्रानिक उपकरण खराब हो गए। घर में लगभग दो फीट पानी होने के कारण मोहल्ले के ज्यादातर लोग घर में ताला बंद कर दूसरी जगह पलायन करने को मजबूर हैैं। मालवीय नगर के नागरिकों ने बताया कि मोहल्ले में पानी भर जाने के कारण पिछले तीन दोनों से कई घरों में चूल्हा नहीं जला हैं, लोग घरों में कैद है।

घर हो या सड़क सभी जगह दो से ढाई फीट तक पानी लगा है। समस्या से निजाद की उम्मीद ही नजर नहीं आ रही। घर में रखा इलेक्ट्रानिक सामान खराब हो गया है। - श्यामसुंदर गौड़।

घर में पानी लगने से ज्यादातर सामान खराब हो गया है। ब'चों-बुजुर्गों को सर्वाधिक परेशानी हो रही है। रसोई में पानी भरने से खाना तक नहीं बन पा रहा है। - ज्योति देवी।

पिछले साल भी यह समस्या आई थी, जनप्रतिनिधियों को इससे अवगत कराया गया था, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। मकान पुराना होने के कारण हमेशा गिरने का डर बना रहता है। - रंजीता।

जलभराव के कारण विद्यालय व कोचिंग जाने में भीग कर जाना पड़ता है। पिछले कई वर्षों से नागरिक जलभराव की समस्या से दो चार हो रहे है, लेकिन कोई भी जिम्मेदार समस्या से निजाद दिलाने के लिए आगे नहीं आया। - यशस्वी, छात्रा।

chat bot
आपका साथी