देवरिया रोड से उतरा पानी, अब सड़क में बने गड्ढ़ों ने बढ़ाई परेशानी

रेलवे की पुलिया के नीचे से आ रहा पानी अब अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के बगल के नाले में जाने से सिंघड़िया इलाके में पानी कम होना शुरू हो गया है। देवरिया रोड से पानी उतर गया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 05:32 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 05:32 PM (IST)
देवरिया रोड से उतरा पानी, अब सड़क में बने गड्ढ़ों ने बढ़ाई परेशानी
देवरिया जाने वाली सड़क पर बने गड्ढे। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : रेलवे की पुलिया के नीचे से आ रहा पानी अब अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के बगल के नाले में जाने से सिंघड़िया इलाके में पानी कम होना शुरू हो गया है। देवरिया रोड से पानी उतर गया। हालांकि सड़क में बने गड्ढों ने मुसीबत बढ़ा दी है। बाइक सवारों को रास्ता बदलकर गुजरना पड़ रहा है। सिंघड़िया क्षेत्र के प्रज्ञापुरम में अब गलियों में पानी कम हो गया है। वसुंधरानगर में घरों से पानी निकल गया है। गोरक्षनगर की सड़क पर पानी का बहाव कम होने के बाद नागरिकों की दिनचर्या सामान्य होने लगी है।

रेलवे की पुलिया के नीचे से आ रहे पानी से होती है सबसे ज्यादा दिक्कत

नागरिकों का कहना है कि सबसे ज्यादा दिक्कत रेलवे की पुलिया से नीचे से आ रहे पानी से होती है। यह पानी अब एम्स के बगल से गुजर रहे नाले के रास्ते रामगढ़ताल में जाने लगा है। सिंघड़िया इलाके में अब भी 12 पंपिंग सेट चलाए जा रहे हैं। पादरी बाजार इलाके के इस्टर्नपुर से मोहनापुर मुख्य मार्ग पर जलभराव के कारण अब भी समस्या बनी हुई है। गंदे पानी के बीच बच्चों को स्कूल जाना पड़ रहा है। नागरिकों का कहना है कि मोहल्ले में नाली न होने से पानी नहीं निकल पा रहा है।

मेडिकल कालेज रोड पर मोहल्लों का पानी हुआ कम

मेडिकल कालेज रोड के किनारे के मोहल्लों का भी पानी कम हुआ है। बड़गो, कजाकपुर, सेंदुली-बेंदुली, रानीबाग आदि इलाकों में जलभराव से नागरिकों को कुछ राहत मिली है। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने रामजानकीनगर के नागरिकों की सहूलियत के लिए नया पंपिंग सेट लगाया। यहां कई दिनों से नागरिक जलभराव के कारण घरों से नहीं निकल पा रहे थे।

प्रवर्तन बल ने हटाया अतिक्रमण

नगर निगम के प्रवर्तन बल ने दोपहर में भगत चौराहा के पास रामपुर रोड पर नाले पर हो रहे अतिक्रमण को ध्वस्त किया। अतिक्रमण की सूचना पर मुख्य अभियंता सुरेश चंद और प्रवर्तन बल के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह पहुंचे थे।

chat bot
आपका साथी