पंचायत चुनाव को लेकर सतर्क रहें चौकीदार: एसपी

चुनाव के दौरान गांवों की गतिविधियों पर सतर्क रहने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:03 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:03 AM (IST)
पंचायत चुनाव को लेकर सतर्क रहें चौकीदार: एसपी
पंचायत चुनाव को लेकर सतर्क रहें चौकीदार: एसपी

महराजगंज: पंचायत चुनाव को लेकर रविवार को पुलिस लाइन में एसपी प्रदीप गुप्ता ने जिले के 180 चौकीदारों के साथ बैठक कर पंचायत चुनाव में गांवों की गतिविधियों पर नजर रखने की रणनीति बनाई। चुनाव के दौरान गांवों की गतिविधियों पर सतर्क रहने के निर्देश दिए। इस दौरान सभी चौकीदारों को उपहार देकर सम्मानित भी किया गया।

चौकीदारों को संबोधित करते हुए एसपी गुप्ता ने कहा कि गांव छोटा हो या बड़ा वहां की जिम्मेदारी आप पर ही है। पंचायत चुनाव के दौरान गांव में शांति बनी रहे और विवाद रहित चुनाव संपन्न हो इसके लिए आप सभी को जिम्मेदारियों का गंभीरता से निर्वहन करना होगा।

गांव में होने वाले हर अवैध कार्य एवं अपराधियों पर नजर बनाए रखें, क्षेत्र में कहीं भी अवैध शराब की बिक्री की जानकारी होने पर पुलिस को अवगत कराएं। हर छोटी बड़ी घटना की सूचना पुलिस को दें। गांव में अगर कोई चुनाव कर प्रक्रिया में बाधक बनता है तो उसकी जानकारी बीट के सिपाही, व चौकी सहित थानेदार के मोबाइल नंबर पर दे सकते हैं। बैठक के बाद उपस्थित सभी चौकीदारों को स्टील का टिफिन बाक्स देकर सम्मानित भी किया गया। चौकीदारों ने समस्याएं भी एसपी को बताई। जिसके समाधान के लिए एसपी ने आश्वासन दिया। अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार, पुलिस उपाधीक्षक सदर राजू कुमार साव, प्रतिसार निरीक्षक रामदुलार यादव, बरजोर सिंह, आदि मौजूद रहे। चौकीदार को एसपी ने दिया नकद पुरस्कार

: पुलिस लाइन में आयोजित बैठक में एसपी सभी चौकीदारों से गांव की गतिविधियों की जानकारी ले रहे थे। इस दौरान चौक थानाक्षेत्र के ग्राम नक्शा बक्सा के चौकीदार राम सिंहासन ने क्षेत्र में कच्ची के बिक्री की सूचना दर्ज कराई। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने चौकीदार को 500 रुपये का नकद पुरस्कार देते हुए सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी