कहीं प्रेम प्रसंग में तो नहीं की गई शंभू की हत्‍या

देवरिया जिले के मईल थाना क्षेत्र के नेनुआ के समीप दिनदहाड़े हुई युवक की गोली मारकर हत्या में प्रेम प्रसंग घटना का कारण सामने आ रहा है। पुलिस युवक के मोबाइल काल डिटेल को खंगालने में जुटी हुई है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 11:30 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:30 AM (IST)
कहीं प्रेम प्रसंग में तो नहीं की गई शंभू की हत्‍या
अस्पताल में शंभू के मौत की सूचना पर रोते स्वजन । जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : देवरिया जिले के मईल थाना क्षेत्र के नेनुआ के समीप दिनदहाड़े हुई युवक की गोली मारकर हत्या में प्रेम प्रसंग घटना का कारण सामने आ रहा है। पुलिस युवक के मोबाइल काल डिटेल को खंगालने में जुटी हुई है। काल डिटेल में संबंधित महिला का हर दिन कई बार फोन आने की पुष्टि हुई है। पुलिस जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर देने का दावा कर रही है।

कुछ ही दूरी पर है महिला का मायका

मुंबई में शंभू जायसवाल बहुत दिनों से रह रहे थे। वहां लार थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले परिवार की मकान में यह भी रहते थे। मृतक के पिता का आरोप है कि एक महिला से शंभू का प्रेम प्रसंग रहा है। उसका मायके मईल थाना क्षेत्र के एक गांव में है। महिला हर दिन शंभू से मोबाइल पर बातचीत करती। जहां गोली मारकर शंभू की हत्या हुई है, वहां से कुछ ही दूरी पर महिला का मायका भी बताया जा रहा है। मृतक के पिता के दावे के बाद पुलिस अब महिला के स्वजन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है और जल्द ही इस घटना का राज खोल देने का दावा कर रही है। सूत्रों का कहना है कि महिला को लेकर आए दिन महिला के स्वजन व शंभू में विवाद भी होता रहा है। फिलहाल जो भी हो, पुलिस जल्द ही इस घटना का पर्दाफाश कर देने का दावा कर रही है।

पुलिस पहले लूट मान रही थी घटना का कारण

युवक को गोली मारने की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस लूट की नीयत से गोली मारने की बात कहते हुए जांच करना शुरू कर दी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो लूट की नीयत की बजाय आशनाई देखने लगी। मोटर साइकिल डबल स्टैंड पर खड़ी थी, जिससे यह साबित हो रहा था कि पहचान के लोगों ने ही उन्हें पहले रोका और फिर बातचीत की। इसके बाद गोली मार दी गई। लूट की नीयत होती तो बदमाश शंभू के गले में मौजूद सोने की चेन व अंगूठी तो कम से कम लूट कर ले ही जाते। प्रथम द्ष्‍टया ही पुलिस ने लूट की नियत को खारिज कर दिया।

तो प्रेमिका के गांव गए थे शंभू

दावा किया जा रहा है कि जब शंभू घर से निकले तो ननिहाल जाने के अलावा प्रेमिका के गांव भी गए थे। कुछ लोगों का कहना है कि वह प्रेमिका के घर गए थे तो कुछ लोगों का कहना है कि शंभू का उस गांव में रिश्तेदारी है, वह अपने रिश्तेदार के यहां गए थे। हालांकि प्रेमिका के स्वजन इस बात को खारिज कर रहे हैं, लेकिन ग्रामीण इसकी पुष्टि कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी