मध्याह्न भोजन की सूचना नहीं देने पर 698 प्रधानाध्यापकों को चेतावनी

नवागत चार बीईओ को मिला ब्लाक एक का स्थानांतरण संतकबीर नगर बेसिक शिक्षा विभाग में नवागत सभी चार खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) को मंगलवार को ब्लाक आवंटित किया गया। जबकि एक माह पूर्व तैनात मेंहदावल के बीईओ का स्थानांतरण सांथा ब्लाक के लिए कर दिया गया। सभी को तत्काल संबंधित ब्लाक में कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है। प्रभारी बीएसए गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि चार बीईओ के स्थानांतरण के बाद चार नवागत को कार्यालय में तीन दिन पूर्व कार्यभार ग्रहण कराया गया था। इस क्रम में बीईओ जर्नादन यादव को बीएसए कार्यालय अर्जुन प्रसाद को मेंहदावल अरुण प्रताप सिंह को हैंसर बाजार आशीष कुमार सिंह को बघौली में तैनात किया गया है। इसके साथ ही मेंहदावल ब्लाक में तैनात रहीं बीईओ गीतांजलि का स्थानांतरण सांथा किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:30 AM (IST)
मध्याह्न भोजन की सूचना नहीं देने पर 698 प्रधानाध्यापकों को चेतावनी
मध्याह्न भोजन की सूचना नहीं देने पर 698 प्रधानाध्यापकों को चेतावनी

संतकबीर नगर: कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर विद्यालयों में बच्चों के आने पर रोक है। सभी विद्यालयों में बच्चों के मध्याह्न भोजन का खाद्यान्न और परिवर्तन लागत को उनके अभिभावकों के खाते में भेजने की व्यवस्था है। इसकी आनलाइन सूचना देने में बेसिक शिक्षा परिषद के 698 विद्यालय फिसड्डी साबित हुए। सभी के प्रधानाध्यापकों व प्रभारियों को नोटिस जारी की गई है।

जिला विद्यालय निरीक्षक व प्रभारी बीएसए गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि तीन चरणों में 76, 49 व 138 कार्यदिवसों के परिवर्तन लागत व खाद्यान वितरण के प्रगति की समीक्षा के लिए शासन स्तर से रिपोर्ट मांगी गई थी। सूचना को प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड किया जाना था। इसमें महज 549 प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों की सूचना मिल सकी है। शेष के प्रभारियों को एक सप्ताह के अंदर कार्य पूरा नहीं करने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। सूचना नहीं देने वाले विद्यालयों की ब्लाकवार स्थिति

बघौली ब्लाक के 155, बेलहर के 115, हैंसर के 114, खलीलाबाद के 100, मेंहदावल के 75, सांथा के 60, सेमरियावां के 21 के साथ ही पौली ब्लाक के 58 विद्यालयों की सूचना प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड नहीं है। खास बात है कि नाथनगर ब्लाक की सूचना शतप्रतिशत विभाग को मिल चुकी है। नवागत चार बीईओ को मिला ब्लाक, एक का स्थानांतरण

संतकबीर नगर : बेसिक शिक्षा विभाग में नवागत सभी चार खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) को मंगलवार को ब्लाक आवंटित किया गया। जबकि एक माह पूर्व तैनात मेंहदावल के बीईओ का स्थानांतरण सांथा ब्लाक के लिए कर दिया गया। सभी को तत्काल संबंधित ब्लाक में कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है।

प्रभारी बीएसए गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि चार बीईओ के स्थानांतरण के बाद चार नवागत को कार्यालय में तीन दिन पूर्व कार्यभार ग्रहण कराया गया था। इस क्रम में बीईओ जर्नादन यादव को बीएसए कार्यालय, अर्जुन प्रसाद को मेंहदावल, अरुण प्रताप सिंह को हैंसर बाजार, आशीष कुमार सिंह को बघौली में तैनात किया गया है। इसके साथ ही मेंहदावल ब्लाक में तैनात रहीं बीईओ गीतांजलि का स्थानांतरण सांथा किया गया है।

chat bot
आपका साथी