मिनी स्टेडियम के प्रस्तावों को सरकार की स्वीकृति का इंतजार

जिले के छह ब्लाकों में मिनी स्टेडियम का भेजा गया है प्रस्ताव - सदर के कोईलपुरा ग्राम पंचायत में स्टेडियम के लिए मिली जमीन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:34 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 05:34 PM (IST)
मिनी स्टेडियम के प्रस्तावों को सरकार की स्वीकृति का इंतजार
मिनी स्टेडियम के प्रस्तावों को सरकार की स्वीकृति का इंतजार

जागरण संवाददाता, बस्ती : भारत सरकार की ओर से खेलो इंडिया खेलो योजना के तहत जिले के सभी विकास खंडों में एक-एक मिनी स्टेडियम बनाए जाने थे। युवा कल्याण विभाग की ओर से भारत सरकार को छह ब्लाकों में मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव व एस्टीमेट भेजा गया, मगर दुबौलिया ब्लाक को छोड़कर किसी भी प्रस्ताव को अब तक स्वीकृति नहीं मिल सकी।

जिले के रामनगर विकास खंड में जोगिया, बनकटी विकास खंड के बखरिया, रुधौली के बेलौना सिरसिहवा, दुबौलिया के बरगदहिया, कप्तानगंज के जगेसर और गौर विकास खंड के कोठवा गांव में मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव 2018 में जिला युवा कल्याण अधिकारी की ओर से भारत सरकार को भेजा गया था। इनमें से दुबौलिया के बरगदहिया गांव में मिनी स्टेडियम के लिए सरकार की ओर से प्रस्ताव स्वीकृत कर मार्च 2019 में 1.5 करोड़ तो मई 2020 में एक करोड़ अवमुक्त कर दिए गए। यहां 80 फीसद काम भी पूर्ण हो गया है। जबकि अन्य स्थानों के लिए अभी भी प्रस्ताव स्वीकृत नहीं हो सका है। जिला प्रशासन की ओर से सदर विधायक दयाराम चौधरी के प्रस्ताव पर कोईलपुरा ग्राम पंचायत में मिनी स्टेडियम के लिए जमीन उपलब्ध करा दी गई है। जिला युवा कल्याण अधिकारी की ओर से भूमि की जांच कर सीआरओ को रिपोर्ट भी दे दी गई है। इसके बाद एस्टीमेट बनाकर भेजा जाना है। रुधौली ब्लाक के बेलौना सिरसिहवा में मिनी स्टेडियम के साथ ही सिथेटिक ट्रैक का भी प्रस्ताव भेजा गया था। भारत सरकार की टीम वहां जाकर जांच भी कर चुकी है। मगर अभी तक शेष पांच प्रस्तावों की स्वीकृति नहीं मिली है।

इंद्रजीत मौर्य, जिला युवा कल्याण अधिकारी, बस्ती।

chat bot
आपका साथी