Gorakhpur Panchayat Chunaav 2021: एक ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत के पांच वार्डों में कल होगा पुर्नमतदान, बूथों पर पहुंचीं पोलिंग पार्टियां

गोरखपुर के एक ग्राम पंचायत में प्रधान पद तथा दो ब्लाकों के क्षेत्र पंचायत सदस्य के पांच वार्डों में रविवार सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। शनिवार सुबह से ही मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देकर शाम तक पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गईं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:10 AM (IST)
Gorakhpur Panchayat Chunaav 2021: एक ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत के पांच वार्डों में कल होगा पुर्नमतदान, बूथों पर पहुंचीं पोलिंग पार्टियां
एक ग्राम पंचायत में प्रधान पद तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य के पांच वार्डों में आज होगा मतदान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : जिले में एक ग्राम पंचायत में प्रधान पद तथा दो ब्लाकों के क्षेत्र पंचायत सदस्य के पांच वार्डों में रविवार सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। शनिवार सुबह से ही मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देकर शाम तक पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गईं। बूथों तक पोलिंग पार्टियां पहुंच भी चुकी हैं। इन गांवों में मतदान को लेकर गहमा-गहमी है। मतगणना 11 मई को संबंधित ब्लाक पर की जाएगी।

प्रधान पद के प्रत्‍याशी की मतदान से पहले चली गई थी जान

खोराबार क्षेत्र के ग्राम पंचायत रामपुर में प्रधान पद के एक प्रत्याशी का मतदान से पहले ही कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया था। नामांकन एवं प्रतीक चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी। मतदान से पूर्व ही प्रत्याशी की मौत हो जाने के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी ने यहां चुनाव स्थगित कर दिया था, जिसके कारण 15 अप्रैल को यहां वोट नहीं पड़े थे। इस गांव में नया नोटिफिकेशन जारी कर पूरी प्रक्रिया को नए सिरे से पूरा किया जा रहा है। जिस प्रत्याशी का निधन हुआ था, उनकी पत्नी ने भी नामांकन किया है। पहले से वहां 11 प्रत्याशी थे। रविवार को इस ग्राम पंचायत के करीब 3600 मतदाता 12 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटिका में बंद कर देंगे।

ब्रह्मपुर ब्‍लाक के क्षेत्र पंचायत वार्डों में स्‍थगित कर दिया गया था मतदान

कतिपय कारणों से ब्रह्मपुर ब्लाक के क्षेत्र पंचायत वार्ड संख्या 26, 27 एवं 29, 30 का मतदान स्थगित कर दिया गया था। यहां दोबारा मतदान कराया जाएगा। वार्ड संख्या 26 व 27 के लिए प्राथमिक पाठशाला गौरसरा दक्षिणी में वोट डाला जाएगा। यहां 779 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वार्ड संख्या 29 एवं 30 के लिए प्राथमिक विद्यालय करही पश्चिमी में वोट डाला जाएगा। यहां 714 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे। खोराबार क्षेत्र के क्षेत्र पंचायत वार्ड संख्या नौ के लिए आदर्श इंटर कालेज जंगल बेलवार में बने बूथ पर मतदान होगा। यहां 737 मतदाता वोट डालेंगे।

chat bot
आपका साथी