सूर्य नमस्कार में विपुल ने एशिया बुक आफ रिकार्ड में दर्ज कराया नाम

बुद्ध विद्यापीठ सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम वर्ष के छात्र विपुल इसी लगनशीलता के बल पर योग के सूर्य नमस्कार में एशिया में रिकार्ड कायम किया है। यह अवार्ड उन्हें एक मिनट में 20 बार सूर्य नमस्कार करने का रिकार्ड बनाने पर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 12:39 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 12:39 AM (IST)
सूर्य नमस्कार में विपुल ने एशिया बुक आफ रिकार्ड में दर्ज कराया नाम
सूर्य नमस्कार में विपुल ने एशिया बुक आफ रिकार्ड में दर्ज कराया नाम

महराजगंज: जिले के बेलवा काजी गांव निवासी विपुल भारद्वाज ने एक मिनट में 20 बार सूर्य नमस्कार करने का रिकार्ड बनाया है। इसके लिए उनका नाम एशिया बुक आफ रिकार्ड में दर्ज करने की स्वीकृति मिल गई है। अब आगामी दिनों में उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। सिटीजन फोरम के महासचिव विमल कुमार पांडेय के पुत्र विपुल भारद्वाज का बचपन से ही योग के प्रति रुझान रहा। वह बहुत कम उम्र में ही योग की विभिन्न विधा को बड़े ही बारीकी से समझ गए। इस हुनर के लिए उन्हें पहले भी सम्मानित और पुरस्कृत किया जा चुका है। लेकिन इनकी आगे बढ़ने की ललक उन्हें सफलता हासिल करने में जोश भरती रही।

बुद्ध विद्यापीठ सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम वर्ष के छात्र विपुल इसी लगनशीलता के बल पर योग के सूर्य नमस्कार में एशिया में रिकार्ड कायम किया है। यह अवार्ड उन्हें एक मिनट में 20 बार सूर्य नमस्कार करने का रिकार्ड बनाने पर दिया जाएगा। इसके पहले यह रिकार्ड अमरावती महाराष्ट्र के मंडर शैलेंद्र कोपे के नाम दर्ज था, जिन्होंने एक मिनट में 16 बार सूर्य नमस्कार कर रिकार्ड कायम किया था। लेकिन महराजगंज के विपुल ने 22 मई को एशिया बुक आफ रिकार्ड में एक मिनट में 20 बार सूर्य नमस्कार कर दर्ज कराया है। उपलब्धियों पर लोगों ने जताई खुशी

महराजगंज: विपुल भारद्वाज की उपलब्धि पर लोगों ने हर्ष व्यक्त किया गया है। जवाहर लाल नेहरू स्मारक पीजी कालेज के पूर्व प्राचार्य डा. आर के मिश्रा, गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक इंटर कालेज के प्रधानाचार्य विजय बहादुर सिंह, रोटरी क्लब महाराजगंज के अध्यक्ष विध्यवासिनी सिंह, सेंट जोसेफ स्कूल के प्रबंधक सी जे थामस, केएम अग्रवाल, पूर्व प्रमुख सदर दिग्विजय सिंह, आत्माराम गुप्त, डिवाइन पब्लिक स्कूल के आलोक त्रिपाठी, डा. घनश्याम शर्मा, शमशुल हुदा खान, डा. शांति शरण मिश्र, मेजर अखिलेश्वर राव, बुद्ध विद्यापीठ के प्राचार्य डा. भारत भूषण द्विवेदी, डा. दीपक देव तिवारी ने खुशी जाहिर की है।

chat bot
आपका साथी