ग्रामीणों की बैठक, टीकाकरण के लिए किया जागरूक

ग्राम पंचायत रमवापुर पिपरा रामलाल में यूनीसेफ के बीएमसी शोएब अख्तर की सक्रियता के चलते काफी लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। कोविड टीकाकरण में उक्त ग्राम पंचायत की स्थिति दयनीय थी। इसलिए ग्रामीणों के साथ बैठक व मस्जिद से एलान कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:30 AM (IST)
ग्रामीणों की बैठक, टीकाकरण के लिए किया जागरूक
ग्रामीणों की बैठक, टीकाकरण के लिए किया जागरूक

सिद्धार्थनगर : ग्राम पंचायत रमवापुर पिपरा रामलाल में यूनीसेफ के बीएमसी शोएब अख्तर की सक्रियता के चलते काफी लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। कोविड टीकाकरण में उक्त ग्राम पंचायत की स्थिति दयनीय थी। इसलिए ग्रामीणों के साथ बैठक व मस्जिद से एलान कराया गया।

शासन- प्रशासन की जागरूकता के बाद भी लोग टीकाकरण को नहीं पहुंच रहे हैं। बीएमसी ने गांव के मंदिर व मस्जिद से टीकाकरण के लिए एलान कराया और गांव वालों के साथ बैठक करके उन्हें समझाया। कहा कि जैसे चेचक, पोलियो, खसरा, दिमागी बुखार पर काबू पाया गया उसी तरह हम वैक्सीनेशन कराकर कोरोना को समाप्त करेंगे। 18 वर्ष के ऊपर जितने भी लोग हैं, सभी निकटतम केंद्र पर पहुंचे और टीकाकरण कराएं जिससे बीमारी का खौफ समाप्त हो। टीकाकरण कराने से कोरोना महामारी से बचाव होता है। अकरम, रमेश, लेखपाल रामतीरथ, सचिव शिव अंजोरे, बालकृष्ण, एसएचओ स्वीटी सिंह, रचना पाल, राजमणि त्रिपाठी, उबैदुल्लाह, प्रहलाद त्रिपाठी मौजूद रहे। महुआ में 40 को पहला व 20 लोगों को लगा दूसरा डोज

सिद्धार्थनगर : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन बेहद जरूरी है। सरकार इसके लिए भरपूर प्रयास भी कर रही है कि जल्द से जल्द लोगों को वैक्सीन लग सके। वैक्सीन को लेकर लोग जागरूक भी हो रहे हैं, जिसके परिणाम स्वरूप कई गांव ऐसे हैं जहां 45 पार के अधिकांश लोगों को वैक्सीन लग चुका है।

खेसरहा के ग्राम महुआ में शनिवार को 45 पार के कुल 40 लोगों को पहला डोज तथा 20 लोगों को दूसरा डोज लगा । 1200 की आबादी वाले इस गांव में 45 पार के 300 लोग वैक्सीन के लिए चिह्नित हैं जिसमें से 200 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। यहां के अधिकतर 18 से ऊपर के लोग भी सीएचसी पर जाकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। ग्राम प्रधान व स्वास्थ्य विभाग के लोगों के काफी प्रयास के बाद बतौरिया गांव के भी 10 लोगों ने टीका लगवाया जबकि इसके पहले यहां के लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे थे। टीका लगवाने आए मोहर अली, इबारत, ओमप्रकाश पांडेय, राघव राम पांडेय, कृष्णमणी पांडेय, शिवकरन पांडेय आदि ने बताया कि लोग बेवजह वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं। एक माह पूर्व हम लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा था कोई परेशानी नहीं हुई थी। आज दूसरा डोज भी लग गया है। अब हम लोग अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी