पहले प्रत्याशी के पति को बोलेरो से कुचला बाद में समर्थक को मारी गोली, दोनो की हालत गंभीर Gorakhpur News

अनिल सुबह करीब आठ बजे अपने पिता मार्कंडेय पाण्डेय भाई शेषमणि पाण्डेय सहित परिवार के अन्य लोगों को साथ लेकर चुनाव की गुणा गणित पर आपस में बात कर रहे थे। इसी दौरान गांव में एक अन्य प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ उनके घर पहुंच गया।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 02:49 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:08 PM (IST)
पहले प्रत्याशी के पति को बोलेरो से कुचला बाद में समर्थक को मारी गोली, दोनो की हालत गंभीर Gorakhpur News
मेडिकल कालेज में भर्ती घायल अनिल पांडेय, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। बांसगांव थाना क्षेत्र में एक प्रत्याशी व उसके समर्थकों ने खुलेआम गुंडई की है। मतदान के दिन गुरुवार दोपहर उन्होंने एक प्रत्याशी पति चंद्रप्रकाश उर्फ सोनू सिंह निवासी ग्राम पंचायत प्रत्याशी पिपरा पीतांबर सहित उनके तीन समर्थकों को लाठी से पीटा और बाद में उन पर बोलेरो चढ़ा दी। इससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया। घटना के दूसरे दिन हमलावरों ने सोनू सिंह के समर्थक व भाजपा नेता अनिल पाण्डेय के घर पर चढ़कर ईंट पत्थर चलाए और उनके सीने में गोली भी मार दी। अनिल को इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया है। वहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

विपक्षी प्रत्याशी व उसके समर्थकों की 18 घंटे तक गांव में खुलेआम गुंडई

ग्रामीणों के अनुसार हमलावार पिछले 18 घंटे से गांव में गुंडई कर रहे थे। पुलिस को मामले की जानकारी भी थी। बावजूद इसके पुलिस ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि घटना सभी हमलावर जल्द गिरफ्तार होंगे। उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। घटना में यदि पुलिस कर्मियों की लापरवाही है तो उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। ग्राम पंचायत पिपरा से सोनू सिंह की पत्नी व पन्नेलाल यादव की पत्नी प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ रही थीं। बेलूडीहा, घईसरा में मतदान केंद्र बनाया गया था। बुधवार दोपहर करीब एक बजे मतदाताओं को रिझाने को लेकर पन्नेलाल व सोनू के समर्थकों में कई बार नोकझोंक हुई। पन्नेलाल के भाई अमित ने सोनू व उनके समर्थकों को लाठी-डंडे से पीटकर उनपर बोलेरो चढ़ा दिया।

मूकदर्शक बनी रही पुलिस

घटना के दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद रही, लेकिन पुलिस ने कुछ किया नहीं। बाद में किसी तरह से सोनू व अन्य घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया। अनिल पाण्डेय के स्वजन का कहना है कि घटना के बाद भी पन्नेलाल व उनके समर्थक लगातार अनिल के परिवार के लोगों धमकी दे रहे थे। अनिल खजनी कस्बे में अपने परिवर के साथ रहते हैं और कपड़े की दुकान संचालित करते हैं। वह व्यापारी नेता व भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य भी हैं। सुबह करीब सात बजे वह अपने मूलगांव बेलूडीहा में पिता मार्कंडेय पाण्डेय व भाई शेषमुनि के साथ चुनाव की हार-जीत पर मंथन कर रहे थे। इसी दौरान पन्ने लाल अपने भाई अमित, भतीजा सुंदर व अन्य समर्थकों के साथ उनके घर पहुंच गए। वहां उन्होंने करीब पांच राउंड फायर किया। इसमें से एक गोली अनिल को भी लगी। हमलावरों ने उनके घर पर ईंट पत्थर भी बरसाया। घर पर भगदड़ मची तो अनिल की 18 वर्षीया पुत्री छत से गिर गई। इससे उसका दाहिना हाथ टूट गया। घटना करीब घंटे भर बाद बांसगांव पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने दोनों पक्षों से करीब दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया है। घटना के मुख्य आरोपित फरार चल रहे हैं। घटना की जानकारी मिलने पर एसएसपी दिनेश कुमार पी, एसपी साउथ एके सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं।

यह बात भी आ रही सामने

गांव में यह भी चर्चा है कि बेलूडीहा निवासी हरीश चंद्र पांडेय, अनिल का दस हजार रुपये बाकी थे। रुपये मांगने की बात को लेकर दोनों में तनातनी चल रही थी। सुबह हरीश भी हमलावरों के साथ अनिल के घर आये थे। ग्रामीणों के अनुसार घटना की एक वजह यह भी हो सकती है, लेकिन पुलिस इसे पूरी तरह चुनावी रंजिश बता रही है। एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि घटना की पूरी तरह जांच चल रही है। दोनों पक्ष से कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है। सभी आरोपित पकड़े जाएंगे। उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई होगी। यदि घटना में पुलिस की लापरवाही की बात सामने आई तो उसके विरुद्ध भी कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी