गोरखपुर में विवादित नारेबाजी का वीडियो वायरल, पुलिस ने छह को उठाया Gorakhpur News

गोरखपुर में क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर पर कुछ युवकों ने विवादित नारेबाजी का वीडियो वायरल किया। वीडियो को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने छह युवकों को हिरासत में लिया है। वीडियो को फोरेंसिक लैब में परीक्षण के लिए भेजा गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:13 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:13 AM (IST)
गोरखपुर में विवादित नारेबाजी का वीडियो वायरल, पुलिस ने छह को उठाया Gorakhpur News
गोरखपुर में एक क्रिकेट प्रतियोगिता में देश विरोधी नारे लगाने का मामला सामने आया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के गुलरिहां थाना क्षेत्र के जैनपुर ग्राम पंचायत के महुववां टोला में क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर पर कुछ युवकों ने विवादित नारेबाजी का वीडियो वायरल किया। वीडियो को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने छह युवकों को हिरासत में लिया है।

देश विरोधी नारे लगाए

महुववां टोले में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा था। राम नगर चौराहे के एक व्यक्ति ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि उद्घाटन अवसर पर कुछ उपद्रवी युवकों ने देश विरोधी नारा लगाया है। किसी ने वायरल वीडियो को फेसबुक पर पोस्ट कर दिया गया। कुछ लोगों ने वीडियो के डाउनलोड भी कर लिया। बाद में पोस्ट करने वाले व्यक्ति ने उसे फेसबुक से डिलीट कर दिया। लोग बाद में वीडियो का स्क्रीनशाट वायरल कर दिया।

इस संबंध में हिंदू युवा वाहिनी के ब्लाक अध्यक्ष कपिल पति त्रिपाठी ने गुलरिहां पुलिस को सूचना देने के साथ ही कार्यवाही की मांग की। मामले की जानकारी मिलते ही गुलरिहा पुलिस ने छह युवकों को हिरासत में ले लिया। गुलरिहा पुलिस ने इसकी सूचना फोरेंसिक टीम को दे दी। टीम ने वीडियो को फोरेंसिक लैब में परीक्षण के लिए भेजा है। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार अग्निहोत्री ने बताया कि वायरल वीडियो का मामला संज्ञान में आ चुका है। मामले की जांच पड़ताल के साथ ही आरोपियों की धरपकड़ की जा रही है ।

प्रचार के दौरान दो प्रत्याशियों में नोक-झोंक, पुलिस ने शुरू की जांच

गुलरिहां थाना क्षेत्र के तरकुलहा चौराहे पर रविवार की शाम करीब छह बजे जिला पंचायत के दो प्रत्याशियों में प्रचार के दौरान नोक-झोंक शुरू हो गई। विवाद बढऩे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से पूछताछ कर रही है। तरकुलहा चौराहे पर एक प्रत्याशी करीब एक दर्जन लग्जरी गाडिय़ों के साथ प्रचार कर रहे थे। तभी दूसरे प्रत्याशी के समर्थक पहुंचे और प्रचार कर रहे लोगों पर एक राष्ट्रीय पार्टी की बी टीम होने की टिप्पणी कर दिए।

इसी मामले पर दोनों पक्षों में वाद विवाद बढ़ गया। विवाद होने की सूचना भटहट चौकी प्रभारी विरेंद्र बहादुर सिंह को मिली। पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाई जुट गई है। चौकी प्रभारी ने बताया कि बिना परमिशन के बड़ी संख्या में गाडिय़ों के साथ प्रचार करने और आपस में वाद-विवाद करने वाले प्रत्याशियों के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की कार्यवाई की जा रही है ।

chat bot
आपका साथी