एयरपोर्ट की बाउंड्री के पास नहीं खड़े होंगे वाहन, एडीजी को निरीक्षण में मिली थी खामी Gorakhpur News

एडीजी जोन अखिल कुमार ने गोरखपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद करने का प्लान तैयार किया है। बाउंड्री के पास अब वाहन खड़े नहीं होंगे। पार्किंग के अलावा अगर किसी ने अपना वाहन बाउंड्री के पास खड़ा किया तो चालान कटेगा।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 05:10 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 05:10 PM (IST)
एयरपोर्ट की बाउंड्री के पास नहीं खड़े होंगे वाहन, एडीजी को निरीक्षण में मिली थी खामी Gorakhpur News
अखिल कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : एडीजी जोन अखिल कुमार ने गोरखपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद करने का प्लान तैयार किया है। बाउंड्री के पास अब वाहन खड़े नहीं होंगे। यात्रियों को छोड़ने आने वाले लोग उन्‍हें उतारने के बाद चले जाएंगे। पार्किंग के अलावा अगर किसी ने अपना वाहन बाउंड्री के पास खड़ा किया तो चालान कटेगा। इसके अलावा पुलिसकर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। एडीजी जोन ने डीआइजी/एसएसपी को पत्र लिख इस संबंध में निर्देश दिए हैं।

एडीजी जोन ने सुरक्षा चाक चौबंद करने की शुरू कर दी तैयारियां

एडीजी जोन अखिल कुमार ने एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। एयरपोर्ट पुलिस चौकी पर सिपाहियों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ ही उन्हें प्रशिक्षित भी किया जाएगा। वर्तमान में एयरपोर्ट चौकी पर एक इंस्पेक्टर, आठ दारोगा और 63 सिपाही तैनात हैं। सुरक्षा-व्यवस्था को देखते हुए एडीजी ने पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाने के साथ ही प्रशिक्षित कराने का निर्णय लिया है। गोरखपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था में 2017 से पहले 22 पुलिसकर्मी तैनात थे। इसके बाद 2017 फिर 2019 में सुरक्षाकर्मियों संख्या बढ़ाई गई थी। यात्रियों के साथ ही आने-जाने वाले विमान की संख्या बढ़ाने पर सुरक्षा-व्यवस्था की नए सिरे से समीक्षा हो रही है।

सुरक्षा के लिए खतरा हैं बाउंड्री के पास खड़े होने वाले वाहन

एडीजी जोन ने बताया कि एयरपोर्ट की सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के लिए डीआइजी/एसएसपी को पत्र लिखा है। सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा बाउंड्री के पास खड़े होने वाले वाहन हैं, जिसे हटाने के निर्देश दिए गए हैं।

थाने पहुंचे एडीजी, आइजी व डीआइजी ने सुनी फरियाद

जिले के विभिन्न थानों पर आयोजित समाधान दिवसों में एडीजी जोन अखिल कुमार, आइजी रेंज राजेश मोदक, डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार भी पहुंचे। फरियादियों की समस्याएं सुनीं और निस्तारण के निर्देश दिए। राजस्व संबंधित मामलों के निस्तारण के लिए मौके पर टीम भेजी गई। एडीजी ने चिलुआताल थाने के प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया कि थाने में पिंक टायलेट का निर्माण कराएं। चिलुआताल थाने पर आयोजित समाधान दिवस में एडीजी अखिल कुमार की मौजूदगी में भूमि विवाद से संबंधित पांच मामले आए। इसमें से एक का मौके पर निस्तारण किया गया।

chat bot
आपका साथी