गोरखपुर शहर की सड़कों पर खड़े वाहनों का होगा चालान, टीम गठित, इन स्‍थानों पर होगी चेकिंग Gorakhpur News

गैर जिम्मेदार चालक व वाहन मालिक की वजह से शहर की यातायात व्यवस्था बिगड़ रही है। सड़क पर वाहन खड़े होने से अन्य वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 07:34 PM (IST) Updated:Tue, 24 Sep 2019 12:55 PM (IST)
गोरखपुर शहर की सड़कों पर खड़े वाहनों का होगा चालान, टीम गठित, इन स्‍थानों पर होगी चेकिंग Gorakhpur News
गोरखपुर शहर की सड़कों पर खड़े वाहनों का होगा चालान, टीम गठित, इन स्‍थानों पर होगी चेकिंग Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर शहर की सड़कों पर बेतरतीब वाहनों को खड़़ा करने से जाम लग जा रहा है। अब ऐसे वाहनों का चालान किया जाएगा। इसके लिए यातायात पुलिस तैयार हो गई है।अगर आपने शहर या लखनऊ हाइवे पर अपना वाहन सड़क पर खड़ा किया तो यातायात पुलिस आपके पास चालान काटने नहीं आएगी और ना ही आपसे से बातचीत करेगी। ई चालान करके गाड़ी पर नोटिस चस्पा कर दिया जाएगा। 15 दिन में शमन शुल्क जमा न करने पर  डाक के माध्यम से चालान घर पहुंचेगा।

जांच के लिए पांच टीम गठित

एसपी यातायात आदित्य प्रकाश वर्मा ने शहर यह काम शुरू कर दिया है। कार्रवाई के लिए पांच क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) मोबाइल का गठन हुआ है, जो अलग-अलग क्षेत्र में बाइक से भ्रमणशील रहेगा। शहर में पार्किंग की व्यवस्था कम जगहों पर ही है।

इन स्‍थानों पर लगता है जाम, धौंस भी जमाते हैं वाहन स्‍वामी

हालांकि शहर की सड़कों खासकर गोलघर, शास्त्री चौक, आरटीओ रोड, अलहदादपुर, बेतियाहाता, धर्मशाला बाजार, कचहरी चौराहा, विजय चौराहा, बैंक रोड, गणेश तिराहा, सिटी मॉल, बाल विहार, असुरन, खजांची, बरदगवां तिराहा, रुस्तमपुर, टीपीनगर, नौसढ़ और लखनऊ हाइवे पर लोग अपने वाहन पीली पट्टी के बाहर खड़ा कर रहे हैं। इससे शहर में जगह-जगह जाम लगते रहते हैं। यातायात पुलिस जब इस तरह के वाहनों के चालान काटने जाती है तो वाहन मालिक या चालक धौंस जमाने लगते हैं। इस तरह के लोगों में उनकी संख्या ज्यादा होती है जो या तो खुद प्रभावशाली हैं या किसी प्रभावशाली व्यक्ति की जान पहचान के हैं।

गैर जिम्‍मेदार वाहन स्‍वामियों की वजह से लिया फैसला

एसपी यातायात आदित्‍य प्रकाश वर्मा का कहना है कि गैर जिम्मेदार चालक व वाहन मालिक की वजह से शहर की यातायात व्यवस्था बिगड़ रही है। सड़क पर वाहन खड़े होने से अन्य वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे निजात पाने के लिए चालान काटने का फैसला लिया है। 

chat bot
आपका साथी