कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार

कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार पूरी तरह से सजग है। टीकाकरण का कार्य जोरों पर चल रहा है। टीकाकरण को लेकर यदि मन में कोई शंका हो तो भूल जाइए। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 06:20 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 06:20 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार
कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार

महराजगंज : कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार पूरी तरह से सजग है। टीकाकरण का कार्य जोरों पर चल रहा है। टीकाकरण को लेकर यदि मन में कोई शंका हो तो भूल जाइए। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार है।

परतावल के खंड विकास अधिकारी प्रवीण कुमार शुक्ल ने कहा कि मैंने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है। पहली डोज 18 फरवरी व दूसरी डोज 18 मार्च को लगवाई। वैक्सीन लगवाने से कोई खतरा नहीं है। सभी लोगों को चाहिए कि समय पर वैक्सीन जरूर लगवाएं। सभी ग्राम विकास अधिकारियों व ग्राम प्रधानों को ग्राम पंचायत के अधिक से अधिक लोगों को कोरोना जांच के साथ टीकाकरण के करवाने के लिए प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया गया है। कोरोना संक्रमण का दूसरा चरण चल रहा है। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वह घर से बाहर निकलते समय अनिवार्य रूप से मुंह पर मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। सावधान रहकर ही संक्रमण से बचा जा सकता है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परतावल के अधीक्षक डा. दुर्गेश सिंह ने कहा कि टीके की दोनों डोज ले ली है। 28 जनवरी को पहली व 25 फरवरी को दूसरी डोज लेने के बाद मेरा आत्मबल तो बढ़ा ही है सुरक्षा का भाव भी गहरा हुआ है। टीका लगने के बाद लोग सुरक्षित हो जाएंगे। सभी केंद्रों पर टीकाकरण के लिए लोग जा रहे हैं। टीका लगने के बाद यदि कोई व्यक्ति पाजिटिव भी आया तो कोई नुकसान नहीं हुआ है। मैं भी 29 अप्रैल को संक्रमित हुआ उसके बाद घर में ही रहकर बचाव किया। 10 मई को रिपोर्ट निगेटिव आई। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार है। इसलिए आप भी कोरोना की दोनों डोज जरूर लें। टीका को लेकर कहीं किसी भ्रम में पड़ने की जरूरत नहीं। टीकाकरण अभियान में हम सभी को शामिल होकर कोरोना को हराना होगा।

chat bot
आपका साथी