भारत से बाइक चुराकर बेचते थे नेपाल में, पकड़े गए तीन बदमाश

महराजगंज पुलिस ने भारतीय सीमा क्षेत्र से बाइक चोरी और लूटकर उसे नेपाल में ठिकाने लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार ने प्रेसवार्ता कर मामले की जानकारी दी।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 09:03 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 09:03 AM (IST)
भारत से बाइक चुराकर बेचते थे नेपाल में, पकड़े गए तीन बदमाश
गिरफ्तार आरोपितों के साथ अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार । जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : महराजगंज में क्राइम ब्रांच और घुघली पुलिस की संयुक्त टीम ने भारतीय सीमा क्षेत्र से बाइक चोरी और लूटकर उसे नेपाल में ठिकाने लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। घुघली थाना क्षेत्र के कोटिया मोड़ पर 20 जुलाई को डाक्टर रामप्रताप की बाइक लूट की घटना इन्हीं तीनों ने मिलकर अंजाम दिया था। इसमें एक नेपाली तो दो घुघली थाना क्षेत्र के ही निवासी हैं, तीनों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार ने प्रेसवार्ता कर मामले की जानकारी दी।

बाइक रोककर डाक्‍टर को मारपीट कर बाइक और मोबाइल छीन ली

एएसपी ने बताया कि 20 जुलाई की रात को घुघली थाना क्षेत्र के भिस्वा उर्फ कोटिया निवासी डा. रामप्रताप श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के हरपुर तिवारी से क्लिनिक बंद कर घर लौट रहे थे कि गांव के बाहर ही उन्हें एक अपाची पर आए तीन लोगों ने ओवरटेक कर रोक लिया। बाइक रोकने के बाद मारपीटकर उनसे उनका मोबाइल और बाइक छीनकर भाग निकले। मामले की सूचना पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही थी। इसी बीच मोबाइल नेटवर्क के आधार पर दो घटना में शामिल दो संदिग्ध मिले। क्राइम ब्रांच के निरीक्षक आशुतोष कुमार सिंह और थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश सिंह की टीम ने दोनों की तलाश के दौरान उनके साथ एक नेपाली आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपित बाइक लेकर नेपाल जाने के लिए निकले हुए थे। पकड़े गए आरोपितों की पहचान नेपाल राष्ट्र नवलपरासी जिला थाना बेलाटाड़ी नरसही सुस्ता निवासी संदीप केवट और भुवना निवासी मनोज उर्फ परमजीत तथा राजन सैनी के रूप में हुई। इनके पास से लूट की बाइक और डाक्टर का मोबाइल बरामद कर लिया गया।

तेल समाप्त होने पर गन्ने के खेत में लुटेरों ने छिपा दी थी अपनी बाइक

: 20 जुलाई को भिस्वा उर्फ कोटिया में डाक्टर की बाइक लूटने में आरोपितों ने अपनी अपाची बाइक का इस्तेमाल किया था। लूट के बाद तीनों आरोपित घुघली-सिसवा रोड पर भाग निकले थे। इसी दौरान कोठीभार थाना के लोहेपार गांव के पास आरोपितों के बाइक में पेट्रोल समाप्त हो गई। ऐसे में कोई रास्ता न देख तीनों आरोपितों ने अपनी बाइक एक गन्ने के खेत में छिपा कर रख दी थी, जिसे अगले ही दिन ग्रामीणों ने सूचना पर कोठीभार पुलिस ने लावारिश हालात में बरामद कर जब्त कर दिया था।

लूट के मामले में दर्ज हुआ था चोरी का मुकदमा

डा. रामप्रताप यादव के बाइक लूट के मामले को पहले घुघली थाने के जखिरा चौकी पुलिस ने दबाने का प्रयास किया था और इसमें सफल भी हुई थी। मारपीट कर बाइक व मोबाइल छिनने के मामले में पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन मामला सार्वजनिक होने के बाद पुलिस पर दबाव बढ़ गया और फिर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया था।

chat bot
आपका साथी