यूपीटीईटी आज, महराजगंज में 23 केंद्रों पर शामिल होंगे 17718 परीक्षार्थी

जिले के 23 केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा होगी। प्रथम पाली सुबह दस बजे से साढ़े बारह बजे तक प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी। दोपहर ढ़ाई बजे से पांच बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी। प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 10914 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 12:17 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 12:17 AM (IST)
यूपीटीईटी आज, महराजगंज में 23 केंद्रों पर शामिल होंगे 17718 परीक्षार्थी
यूपीटीईटी आज, महराजगंज में 23 केंद्रों पर शामिल होंगे 17718 परीक्षार्थी

महराजगंज: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी-2021) 28 नवंबर को होगी, इसमें कुल 17718 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है।

जिले के 23 केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा होगी। प्रथम पाली सुबह दस बजे से साढ़े बारह बजे तक प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी। दोपहर ढ़ाई बजे से पांच बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी। प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 10914 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। जिनकी परीक्षा कुल 23 केंद्रों पर आयोजित होगी। जबकि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा 15 केंद्रों पर होगी। इसके लिए 6804 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

डीएम सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि परीक्षा सीसी कैमरे की निगरानी में होगी। केंद्र व्यवस्थापक, स्टेटिक मजिस्ट्रेट को निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के निर्देश दिए गए हैं। पूरी प्रक्रिया की निगरानी के लिए मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, अपर जिलाधिकारी डा. पंकज वर्मा को सुपर जोनल मजिस्ट्रेट नामित किया गया है। इसके अलावा चार जोनल और 11 सेक्टर मजिस्ट्रेट भी नामित किए गए हैं। शहर में बढ़ेगा यातायात का बोझ

महराजगंज: शिक्षक पात्रता परीक्षा में प्रथम पाली में 10914 और द्वितीय पाली में 6804 अभ्यर्थियों के जिले में पहुंचने से शहर की यातायात व्यवस्था पर भी बोझ पड़ेगा। लोगों को जाम की समस्या से जूझना न पड़े। इसके लिए प्रशासन ने पुलिस कर्मियों और यातायात पुलिस को भी जिम्मेदारी सौंपी है। परीक्षा केंद्र में इलेक्ट्रानिक उपकरण प्रतिबंधित

महराजगंज: परीक्षा केंद्रों के अंदर मोबाइल सहित इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं है। कक्ष में दीवाल घड़ी लगाएं, ताकि परीक्षार्थियों को समय की जानकारी मिल सके। कक्ष निरीक्षक भी मोबाइल अंदर नहीं रखेंगे। केंद्रों पर पुलिस फोर्स की पर्याप्त व्यवस्था होगी।

chat bot
आपका साथी