महराजगंज में नेपाली नागरिक को टीका लगाने को लेकर हंगामा

आशा कार्यकर्ता काउंटर पर कोई भी प्रक्रिया पूरी किए बगैर नेपाली नागरिक को वैक्सीनेशन रूम में लेकर चली गई। अभी उसको टीका लगने ही वाला था कि कुछ लोग पहुंच गए। लोगों द्वारा फोटो लेता देखकर चिकित्सक नेपाली नागरिक व आशा कार्यकर्ता हड़बड़ा गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:10 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:10 AM (IST)
महराजगंज में नेपाली नागरिक को टीका लगाने को लेकर हंगामा
महराजगंज में नेपाली नागरिक को टीका लगाने को लेकर हंगामा

महराजगंज: भारतीय नागरिकों को कोरोना से बचाव का टीका लगाने को लेकर मशक्कत करनी पड़ रही है, वहीं नौतनवा सीएचसी पर बिना किसी प्रमाण के नेपाली नागरिक को टीका लगाने का आरोप स्थानीय लोगों ने लगाया है, जिसको लेकर अस्पताल में मंगलवार को काफी देर तक हंगामा हुआ। विवाद को देखते हुए नेपाली नागरिक अस्पताल से भाग निकला। मौके पर पहुंचे रतनपुर प्रभारी ने जांच करा कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दोपहर एक आशा कार्यकर्ता काउंटर पर कोई भी प्रक्रिया पूरी किए बगैर नेपाली नागरिक को वैक्सीनेशन रूम में लेकर चली गई। अभी उसको टीका लगने ही वाला था कि कुछ लोग पहुंच गए। लोगों द्वारा फोटो लेता देखकर चिकित्सक, नेपाली नागरिक व आशा कार्यकर्ता हड़बड़ा गई। पूछताछ में रुपये लेकर टीका लगाने की बात सामने आई। मामले में फंसता देखकर फार्मासिस्ट अपना आपा खो बैठा और उलझ गया। करीब एक घंटे तक अस्पताल में गहमा-गहमी का माहौल बना रहा। चिकित्साधिकारी डा. अमित राव गौतम ने बताया कि मेरे संज्ञान में अभी नेपाली नागरिक को टीका लगाने का मामला आया है। इसकी उच्चस्तरीय जांच होगी। दोषी पाए जाने पर कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे मामले में जांच के निर्देश दिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। कोविड हास्पिटल में लगा आक्सीजन प्लांट, उद्घाटन आज

महराजगंज: कोविड हास्पिटल में आक्सीजन प्लांट लगाया गया है। इस प्लांट के माध्यम से वायुमंडल से अवशोषित आक्सीजन मरीजों की बेड तक पहुंचेगा। मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने निरीक्षण कर प्लांट को देखा और चालू कर ट्रायल किया है। बुधवार को इसका उद्घाटन किया जाएगा।

बीते 16 जून को कोविड हास्पिटल-एल टू जिला महिला अस्पताल में आक्सीजन मशीन आ गई थी। इसके बाद से इंजीनियरों और स्वास्थ्य विभाग की टीम इसे स्थापित करने में जुटी थी। पाइप से बेड तक आक्सीजन का कनेक्शन पहुंच गया है। इसके चालू होने से अब भविष्य में किसी की आक्सीजन के अभाव में जान नहीं जाएगी। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि प्लांट लगने से आक्सीजन के लिए जनपद वासियों को अब कोई दिक्कत नहीं होगी। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके राय, डा. एवी त्रिपाठी सहित अन्य चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी