Gorakhpur Corona Vaccination: गोरखपुर में टीकाकरण बूथ पर हंगामा, अस्‍पताल का दरवाजा तोड़ा

भीड़ ज्यादा हो गई थी। इसलिए पुलिस सुरक्षा के लिहाज से पांच से 10 लोगों को ही एक बार में टीकाकरण कक्ष में प्रवेश दे रही थी। कुछ उतावले लोग आगे बढ़कर कक्ष में घुसने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की।

Satish Chand ShuklaFri, 23 Jul 2021 03:06 PM (IST)
हंगामा के दौरान तोड़ा गया अस्‍पताज का दरवाजा, जागरण।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ी है। इसलिए बूथों पर बड़ी संख्या में लोग उमड़ रहे हैं, लेकिन धैर्य व संतोष न होने के चलते आए दिन टीकाकरण केंद्रों पर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो रही है। बेलघाट के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बने बूथ पर क्षमता से अधिक 900 लोग टीका लगवाने पहुंच गए। धक्का-मुक्की शुरू हो गई। इसी बीच कुछ लोग जल्दी टीका लगवाने के लिए लाइन तोड़कर आगे जाने लगे। इसे लेकर विवाद व शोरगुल शुरू हो गया। हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई। कुछ मनबढ़ों ने अपना गुस्सा दरवाजे पर उतारा और उसे तोड़ दिया। उसमें लगे कांच टूटकर जमीन पर बिखर गए। पुलिस ने किसी तरह स्थिति संभाली।

क्षमता से अधिक लोग पहुंच गए टीका लगवाने

भीड़ ज्यादा हो गई थी। इसलिए पुलिस सुरक्षा के लिहाज से पांच से 10 लोगों को ही एक बार में टीकाकरण कक्ष में प्रवेश दे रही थी। कुछ उतावले लोग आगे बढ़कर कक्ष में घुसने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। लेकिन वे विवाद पर उतर आए। वहां लाइन में लगे गण्यमान्य लोगों व पुलिस ने किसी तरह स्थिति पर नियंत्रण किया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एनके पांडेय ने बताया कि लोगों को धैर्य के साथ लाइन में खड़े होकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करनी चाहिए। व्यवस्था सभी की सुरक्षा के लिए है। स्टाफ का सहयोग करें। सभी को टीका लगाया जाएगा।

16810 को पहली व 4015 को लगाई गई दूसरी डोज

कोविड टीकाकरण अभियान में गुरुवार को 76 बूथों पर 20825 लोगों को टीका लगाया गया। 16810 को पहली व 4015 को दूसरी डोज लगाई गई। वैक्सीन मिलने से टीकाकरण का ग्राफ बढ़ गया है। इस माह में अभी तक सबसे ज्यादा टीकाकरण गुरुवार को किया गया।

मिली 39600 डोज वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग को 39600 डोज वैक्सीन मिली। इसमें 28 हजार डोज कोविशील्ड व 11600 डोज कोवैक्सीन की है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि अगले दो दिन तक 70 बूथों पर टीकाकरण होगा। इस दौरान वैक्सीन की और खेप मिल सकती है।

टीकाकरण के लिए धक्का मुक्की

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सहजनवां में भीड़ ज्यादा होने से धक्का-मुक्की शुरू हो गई। हालांकि पुलिस ने तत्काल स्थिति संभाल ली। अनेक लोगों को बिना टीका लगवाए वापस जाना पड़ा। कटाईटिकर निवासी कांति देवी ने कहा कि चौथी बार टीकाकरण के लिए आई थी, आज भी वैक्सीन नहीं लग पाई। कसरवल के रामबदन ने कहा कि दो बार वैक्सीन नहीं होने की बात कह कर लौटा दिया गया था। आज सुबह 10 बजे से ही लाइन में खड़े थे लेकन टीका नहीं लग पाया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.