UPJEE का परिणाम आज, 30 सितंबर से शुरू होगी काउंसिलिंग

UP राजकीय सहायता प्राप्त और निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित यूपीजेईई-2020 का परिणाम सोमवार को घोषित होगा। सफल अभ्यर्थी घर के पास ही राजकीय पॉलिटेक्निक में काउंसिलिंग करा सकेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:05 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:05 AM (IST)
UPJEE का परिणाम आज, 30 सितंबर से शुरू होगी काउंसिलिंग
इस बार UPJEE में सफल अभ्यर्थी अपने घर के पास ही राजकीय पॉलिटेक्निक में काउंसिलिंग करा सकेंगे। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। प्रदेश के राजकीय, सहायता प्राप्त और निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित यूपीजेईई-2020 का परिणाम सोमवार को घोषित होगा। जबकि ऑनलाइन काउंसिलिंग की प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू होगी। परिषद ने दाखिला की प्रक्रिया में भी इस बार बदलाव किया है। सफल अभ्यर्थी घर के पास ही राजकीय पॉलिटेक्निक में काउंसिलिंग करा सकेंगे। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से बारह अक्तूबर को इंजीनियरिंग और फार्मेसी ग्रुप की ऑफलाइन परीक्षा और शेष नौ ग्रुप की ऑनलाइन परीक्षा पंद्रह अक्तूबर को शहर के वि‌भिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई ‌थी। परीक्षा में जनपद से चौदह हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। पुरानी व्यवस्था के तहत काउंसिलिंग के लिए अभ्यर्थियों को जिले के नोडल केंद्र पर जाना होता था। इस दौरान अभ्यर्थी दूसरे जिले के पॉलिटेक्निक की पसंद लॉक करते थे। फीस और दस्तावेजों का सत्यापन चयनित संस्थान पर जाकर कराना होता था। इस बार कोरोना के मद्देनजर परिषद ने अभ्यर्थियों को राहत दी है।

वेबसाइट पर मिलेगा सीटों का ब्योरा

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से ऑनलाइन काउंसिलिंग 30 सितंबर से शुरू होगी। काउंसिलिंग और संस्थानों में चलने वाले पाठ्यक्रम और सीटों की जानकारी अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट (jeecup.nic.in) से ले सकते हैं। काउंसिलिंग को लेकर यदि किसी अभ्यर्थी को कोई समस्या हो तो वह परिषद के टोल फ्री नंबर 18001806589, 05522630678, 2630667 आदि नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

यूूपी जेईई का परिणाम परिषद द्वारा 28 सितंबर को जारी किया जाएगा। काउंसिलिंग 30 से शुरू होगी। इसका आदेश पहले ही जारी किया जा चुका है। - वीरेंद्र कुमार, जिला संयोजक, यूपी जेईई

chat bot
आपका साथी