दीक्षा समारोह की तैयारियों में जुटा विश्‍वविद्यालय, कुलपति ने फर्नीचर व दीवार की मरम्मत का दिया निर्देश

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के 40वें दीक्षा समारोह की तैयारियों के क्रम में पांच दिसंबर को कुलपति प्रो.राजेश सिंह ने विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस दीक्षा भवन कन्वेंशन हाल के साथ ही कुलाधिपति वाटिका का निरीक्षण किया। साफ-सफाई रंग-रोगन के साथ फर्नीचर और दीवार की मरम्मत को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

Navneet Prakash TripathiMon, 06 Dec 2021 04:28 PM (IST)
दीक्षा समारोह की तैयारियों में जुटा विश्‍वविद्यालय। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के 40वें दीक्षा समारोह की तैयारियों के क्रम में पांच दिसंबर को कुलपति प्रो.राजेश सिंह ने विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस, दीक्षा भवन, कन्वेंशन हाल के साथ ही कुलाधिपति वाटिका का निरीक्षण किया। इस दौरान साफ-सफाई, रंग-रोगन के साथ फर्नीचर और दीवार की मरम्मत को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

कुलपति ने गेस्‍ट हाउस का किया निरीक्षण

कुलपति सबसे पहले सुबह 11 बजे गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया। कुलाधिपति कक्ष के साथ प्रथम तल और द्वितीय तल पर मौजूद कमरों को भी देखा। कुछ जगहों पर प्लास्टर टूटा मिला, मरम्मत के निर्देश दिए। इसके बाद रिसेप्शन और किचन का निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था को चार दिन के अंदर किचन के कार्य को पूरा करने को कहा।

दीक्षा समारोह के प्रस्‍तावति स्‍थल का लिया जायजा

वहां से दीक्षा भवन में प्रस्तावित दीक्षा समारोह के स्थल पर गए। दीक्षा भवन प्रेक्षागृह, वीआइपी अतिथि गृह ,चेंजिंग रूम के रंग-रोगन के लिए निर्देशित किया। कन्वेंशन हाल और कुलाधिपति वाटिका में साफ-सफाई और मरम्मत के कार्यों को जल्द पूरा कराने काे कहा। निरीक्षण के दौरान मुख्य नियंता प्रो.सतीश चंद्र पांडेय, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो.अजय सिंह, प्रो.विनय सिंह, प्रो.शोभा गौड़ तथा प्रो.राजेश सिंह आदि मौजूद रहे।

यांत्रिक कारखाना में बायोमीट्रिक हाजिरी के विरोध में उतरे कर्मचारी संगठन

कर्मचारी संगठन यांत्रिक कारखाना में बायोमीट्रिक हाजिरी के विरोध में उतर आए हैं। संगठनों का कहना है कि कोविड का नया वैरिएंट सामने आ चुका है। इसके बाद भी रेलवे में सतर्कता नहीं बरती जा रही। पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ के महामंत्री विनोद कुमार राय ने रेलवे प्रशासन से बायोमीट्रिक हाजिरी को तत्काल बंद करने की मांग करते हुए सात दिसंबर को कारखाना गेट पर सभा कर विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

बायोमेट्रिक हाजिरी पर रोक लगाने की मांग की

एनई रेलवे मजदूर यूनियन के मंडल मंत्री दिलीप कुमार धर दूबे ने कारखाना प्रबंधक को ज्ञापन सौंपकर बायोमीट्रिक हाजिरी पर रोक लगाने की मांग की है। एनई रेलवे मेंस कांग्रेस के संरक्षक शंभू सिंह विशेन ने भी रेलवे प्रशासन से बायोमीट्रिक हाजिरी पर रोक लगाने की मांग की है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.