विदेश में नौकरी की चाह में ठगे जा रहे बेरोजगार, पुलिस भी खामोश

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के ग्राम गौरा निवासी पवन शर्मा की मुलाकात सिवान जनपद के नौतन थाना क्षेत्र के एक जालसाज से हुई। उसने विदेश भेजने के नाम पर इनके साथ आए गांव के नौ और बेरोजगारों से 16 लाख रुपये ले लिए।

By Edited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 01:18 PM (IST)
विदेश में नौकरी की चाह में ठगे जा रहे बेरोजगार, पुलिस भी खामोश
जाल साजी करने का प्रतीकात्‍मकम फाइल फोटो।

देवरिया, जेएनएन। रोजगार के लिए देश के अलावा विदेश में भी युवा जा रहे हैं, लेकिन बहुत से जालसाज विदेश भेजने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों रुपये की ठगी कर ले रहे हैं। जिले में इन दिनों इस तरह की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। हर दिन कोई न कोई बेरोजगार इनका शिकार हो रहा है। ऐसे बेरोजगार आए दिन एसपी कार्यालय तक दौड़ रहे हैं। उच्चाधिकारियों के आदेश पर साइबर क्राइम सेल व थानों की पुलिस हर दिन जांच भी कर रही है।

गांव के बेरोजगारों से 16 लाख लिया

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के ग्राम गौरा निवासी पवन शर्मा की मुलाकात सिवान जनपद के नौतन थाना क्षेत्र के एक जालसाज से हुई। उसने विदेश भेजने के नाम पर इनके साथ आए गांव के नौ और बेरोजगारों से 16 लाख रुपये ले लिए। अब जालसाज न तो विदेश भेज रहा है और न ही पैसा ही वापस कर रहा है। इन बेरोजगारों ने 13 अक्टूबर को एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई।

जालसाजों ने इन्‍हें भी ठगा

सदर कोतवाली के ग्राम धमऊर परशुराम निवासी भूलन शर्मा की मुलाकात कुशीनगर जनपद के एक जालसाज से हुई। उसने इनके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर रुपये ले लिए। अब न तो विदेश भेज रहा है और न ही रुपये वापस कर रहा है। इनके गांव के कुछ अन्य युवकों से भी जालसाज ने रुपये लिया है। इन्होंने 18 अक्टूबर को एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई। केस तीन खामपार थाना क्षेत्र के बखरी निवासी प्रकाश तिवारी से लखनऊ के एक जालसाज ने 90 हजार रुपये विदेश भेजने के नाम पर लिया। अब न तो विदेश भेज रहा है और न ही रुपये लौटा रहा है। इन्होंने 16 अक्टूबर को एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई। यह घटनाएं तो सिर्फ बानगी हैं। युवा आए दिन जालसाजी का शिकार हो रहे हैं। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिष्‍यपाल सिंह का कहना है कि सभी मामलों में जांच कराकर जालसाजों के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई की जा रही है। ऐसे जालसाजों की गोपनीय तरीके से भी जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी