अनियंत्रि‍त बाइक सवार गिरे कठिनईया नदी में, एक युवक की मौत

बस्ती जिले में पड़‍िया-हनुमानगंज मार्ग पर वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के गंधरिया गजराज गांव के समीप दिन में करीब 11 बजे एक बाइक अनियंत्रित होकर कठिनईंया नदी में गिर गई। हादसे में बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 10:40 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 10:40 AM (IST)
अनियंत्रि‍त बाइक सवार गिरे कठिनईया नदी में, एक युवक की मौत
रुधौली थाना क्षेत्र के दुदराक्ष गांव में जुनैद के घर पर शोकाकुल स्वजन व ग्रामीण। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : बस्ती जिले में पड़‍िया-हनुमानगंज मार्ग पर वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के गंधरिया गजराज गांव के समीप दिन में करीब 11 बजे एक बाइक अनियंत्रित होकर कठिनईंया नदी में गिर गई। हादसे में बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से एक की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। वहीं दूसरे युवक का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

डीजल लेने जा रहे थे पेट्रोल पंप पर

रुधौली थाना क्षेत्र के दुदराक्ष गांव निवासी 23 वर्षीय जुनैद पुत्र मुराद अली व गांव के ही 19 वर्षीय सफीक पुत्र करम हुसैन वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के गंधरिया गजराज गांव के पास स्थित पेट्रोल पंप से एक ही बाइक पर सवार होकर डीजल लेने जा रहे थे। वे पेट्रोल पंप से 200 मीटर पहले स्थित कठिनईया नदी के पास पहुंचे ही थे कि अचानक बाइक अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी। उधर से गुजर रहे राहगीरों ने घटना की सूचना वाल्टरगंज पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष दुर्विजय दोनों युवक को नदी से बाहर निकलवा कर जिला अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में जुनैद की मौत हो गई। पुलिस ने हादसे की जानकारी मृतक व घायल के परिवार वालों को दी। जुनैद पांच भाइयों में सबसे छोटा था। वे अपने भाइयों के साथ गोवा में रहकर पढ़ाई करता था। वह दसवीं कक्षा का छात्र था, जो गोवा से 30 मई को अपने बड़े भाई मुस्ताक की शादी में शामिल होने आया था।

मातम में बदल गई शादी की खुशी

सात जून को जुनैद के बड़े भाई मुस्ताक की शादी थी। घर पर दावत-ए-वलीमा की तैयारी चल रही थी। घर-परिवार में खुशी का माहौल था। लोग उत्साहित थे, शाम को जनरेटर चलाने के लिए जुनैद अपने गांव के युवक के साथ डीजल लेने पेट्रोल पंप पर जा रहा था। इसी बीच हादसा हो गया। घटना की जानकारी होते ही रिश्तेदार व परिवार वाले गमगीन हो गए और शादी का माहौल मातम में तब्दील हो गया। मां शाहिदा खातून सहित घर के अन्य सदस्यों का रो रो कर बुरा हाल था।

पेड़ से टकराई अनियंत्रित बाइक, युवक की मौत

कप्तानगंज थानाक्षेत्र के पकड़डिहवा गांव के पास एक बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे सागौन के पेड़ से टकरा गई। हादसे में बाइक चालक युवक की मौत हो गई, जबकि पीछे बैठा युवक घायल हो गया।

बाइक से जा रहे थे गोटवा बाजार

कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कोइलपुरा गांव निवासी 18 वर्षीय रजनीश व हर्रैया के महूघाट निवासी 12 वर्षीय लकी बाइक से गोटवा बाजार जा रहे थे। इसी बीच पकड़डिहवा गांव के समीप उनकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे सागौन के पेड़ में टकरा गई, जिससे बाइक चला रहे रजनीश के सिर में गंभीर चोट लग गई। पीछे बैठा लकी भी घायल हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर परिवार के लोगों ने गंभीर रूप से घायल रजनीश को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्‍टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

chat bot
आपका साथी