इस जिले में अवैध रूप से चल रहा था अल्ट्रासाउंड व डायग्नोस्टिक सेंटर, एसडीएम ने करा दिया सील

कुशीनगर जिले में एसडीएम कोमल यादव और रामकोला सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. एपी गुप्ता ने छापामारी कर कप्तानगंज कस्बा में संचालित एक अल्ट्रासाउंड व एक डायग्नोस्टिक सेंटर को सील करा दिया। दोनों सेंटरों के संचालक वैध कागजात नहीं दिखा पाए।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 06:15 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 06:15 AM (IST)
इस जिले में अवैध रूप से चल रहा था अल्ट्रासाउंड व डायग्नोस्टिक सेंटर, एसडीएम ने करा दिया सील
कप्तानगंज कस्बे में अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील करता कर्मचारी। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : कुशीनगर जिले में एसडीएम कोमल यादव और रामकोला सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. एपी गुप्ता ने छापामारी कर कप्तानगंज कस्बा में संचालित एक अल्ट्रासाउंड व एक डायग्नोस्टिक सेंटर को सील करा दिया। दोनों सेंटरों के संचालक वैध कागजात नहीं दिखा पाए। संयुक्त टीम कप्तानगंज कस्बा के डीसीएफ चौक पर संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर के संचालक से कागजात की मांग की। वैध कागजात नहीं दिखाने पर तत्काल सेंटर को सील करा दिया। उसके बाद टीम बंदेलीगंज चौराहे पर पहुंची और यहां संचालित एक डायग्नोस्टिक सेंटर को भी वैध कागजात न मिलने पर सील करा दिया।

अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक शटर में ताला लगाकर फरार

कार्रवाई की सूचना मिलने पर कस्बा के अन्य पैथालाजी व अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक शटर में ताला लगाकर फरार हो गए। एसडीएम ने कहा कि अवैध रूप से संचालित पैथालाजी, अल्ट्रासाउंड सेंटर और निजी अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। छापामारी अभियान चलेगा और दोषी संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

स्टार लाइक हास्पिटल एंड डायग्नोस्टिक सेंटर सील

डीएम के निर्देश पर सीएमओ डा.सुरेश पटारिया व एसडीएम कल्पना जायसवाल ने नगर के कसेरा टोली रोड पर स्थित स्टार लाइक हास्पिटल एंड डायग्नोस्टिक सेंटर सील कराया। आरोप है कि संचालक द्वारा आयुष्मान भारत योजना में फर्जी रिपोर्ट के आधार पर भुगतान लिया है। इसमें मामले में हास्पिटल का पंजीयन पहले ही निरस्त हो चुका है। इसके बाद अस्पताल संचालित हो रहा है। सीएमओ ने इसकी पुष्टि की है।

50 लीटर कच्ची बरामद, पांच गिरफ्तार

खड्डा थाने के एसआइ पीके सिंह ने बताया कि छापामारी कर रामपुर जंगल गांव के रामसिंगार, जिंदाछपरा के सुनील कुमार, अहिरौली के बृजनारायण व सुरेश और शिवदत्त छपरा के गौतम को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से 10-10 लीटर कच्ची बरामद किया गया। उनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी