पुलिस की वर्दी पहनकर गोरखपुर में महिलाओं को लूट रहा है उधमसिंह नगर का गिरोह Gorakhpur News

गोरखपुर में पुलिस की वर्दी में महिलाओं से ठगी करने वाला उत्तराखंड के उधम सिंहनगर जिले को गिरोह पुलिस की पकड़ से दूर है। डेढ़ माह पहले पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर पांच दिसंबर को धर्मशाला बाजार में महिला से हुई घटना का पर्दाफाश किया था।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:05 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:05 AM (IST)
पुलिस की वर्दी पहनकर गोरखपुर में महिलाओं को लूट रहा है उधमसिंह नगर का गिरोह Gorakhpur News
गोरखपुर में पुलिस की वर्दी में महिलाओं को लूटने वाला गिरोह सक्रिय है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। पुलिस की वर्दी में महिलाओं से ठगी करने वाला उत्तराखंड के उधम सिंहनगर जिले को गिरोह पुलिस की पकड़ से दूर है। डेढ़ माह पहले गोरखनाथ पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर पांच दिसंबर को धर्मशाला बाजार में महिला से हुई घटना का पर्दाफाश किया था। वारदात में शामिल उसके दो अन्य साथी फरार हैं।

कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है गिरोह

पांच दिसंबर को पुलिस की वर्दी पहने जालसाजों ने गोरखनाथ के हुमायूंपुर में रहने वाली महिला को झांसा देकर तीन हजार रुपये व गहने ले लिए। डीआइजी/एसएसपी के निर्देश पर जालसाजी व चोरी का केस दर्ज कर गोरखनाथ पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने सीसी कैमरे की मदद से उधमसिंह नगर (उत्तराखंड)के गूलरभोज थानाक्षेत्र के ठंडा नाला गांव के रहने वाले अख्तर अली को एक जनवरी की सुबह रेलवे स्टेशन के पास गिरफ्तार किया था। पूछताछ में पता चला कि वारदात में ठंडा नाला गांव के रहने वाले यूनूस व इरसाद अली भी शामिल थे। जिनकी तलाश चल रही है। डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि उधमसिंह नगर जिले के एसपी को पत्र लिखकर बदमाशों के बारे में जानकारी दी गई है।फरार चल रहे बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम को उधमसिंह नगर भेजा जाएगा।

पूरे देश में घूमकर वारदात करता है गिरोह

अख्तर से पूछताछ करने पर पता चला कि ठंडा नाला गांव का रहने वाला गिरोह पूरे देश में घूमकर जालसाजी करता है।चेकिंग में न पकड़े जाए इससे बचने के लिए गहने को बाइक की टंकी में डाल देते थे।

हत्या की कोशिश में वांछित बदमाशों को मुठभेड़ में पकड़ा

गुलरिहा पुलिस ने हत्या की कोशिश के मामले में वांछित चल रहे दो बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। दोनों पर कई मुकदमे दर्ज है और शाहपुर में हत्या की कोशिश के एक मुकदमे में वांछित चल रहे थे। सीओ चौरी-चौरा दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा रवि राय हमराहियों के साथ गश्त पर थे। इसी दौरान सूचना मिली पूजा फार्मेसी कालेज के पास दो शातिर बदमाश चोरी की योजना बना रहे हैं।

फोर्स के साथ पहुंचे प्रभारी निरीक्षक ने घेराबंदी करके बदमाशों को हिरासत में लेने की कोशिश की गोली चलाकर भागने लगे। घेराबंदी कर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया। उनकी पहचान शाहपुर के आवास विकास कालोनी निवासी छोटू अंसारी उर्फ जावेद और मैनुद्दीन अंसारी के रूप में हुई। तलाशी लेने पर पास सेे 315 बोर का एक तमंचा, कारतूस के दो खोखे, पेचकस, चाभी का गुच्छा बरामद हुआ। छोटू अंसारी उर्फ जावेद पर 13 और मैनुद्दीन अंसारी के ऊपर 11 मुकदमे दर्ज है।

chat bot
आपका साथी