Gorakhpur Weather News: गोरखपुर में मौसम का यू टर्न, आसमान में छाए घने बादल- झमाझम बारिश के आसार

​​​​Gorakhpur Weather News बुधवार को गोरखपुर में मौसम ने यू टर्न ले लिया सुबह आसमान में काले व घने बादल छा गए। इससे कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी का अनुमान है। बुधवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 09:02 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 09:15 PM (IST)
Gorakhpur Weather News: गोरखपुर में मौसम का यू टर्न, आसमान में छाए घने बादल- झमाझम बारिश के आसार
गोरखपुर के आसमान में बुधवार को काले व घने बादल छाए रहे। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Gorakhpur Weather News: बुधवार सुबह गोरखपुर व इर्द-गिर्द जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहे सकते हैं। कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है। बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है। बुधवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहे। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि गुरुवार से बारिश होगी।

कहीं हल्की बारिश होगी

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश तो कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय ने कहा कि राजस्थान के ऊपर कुछ वायुमंडलीय परिस्थितियां बन रही हैं। इसके चलते आठ जुलाई के बाद झमाझम बारिश के आसार बन रहे हैं। राजस्थान में एक निम्न वायुदाब क्षेत्र बन रहा है। यह उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड होते हुए बंगाल की खाड़ी तक जा सकता है।

हिमालय के तलहटी क्षेत्रों में भारी बारिश के आसार

इन परिस्थितियों के चलते पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर एक चक्रवाती हवा का क्षेत्र बनेगा। गोरखपुर व आस-पास के जिलों में बादलों की गरज और बिजली की चमक के बीच झमाझम बारिश हो सकती है। हिमालय के तलहटी क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।

आज ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विशेषज्ञ कैलाश पाण्डेय ने कहा कि बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। हवा उत्तर पूरब से दक्षिण पूरब की तरह चलेगी। इसकी अधिकमत गति 5 से 18 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है। दिन का अधिकतम तापमान 34 से 34डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है। कुछ स्थानों पर फुहारेदार बारिश हो सकती है।

मंगलवार को ऐसा था तापमान

बता दें मंगलवार को दिन में अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस रहा। वातावरण में नमी होने के कारण मंगलवार को हीट इंडेक्स 47 डिग्री तक महसूस किया गया। मौसम विशेषज्ञ का कहना है अगले कुछ दिनों तक ऐसी ही स्थिति रहने वाली है।

chat bot
आपका साथी