Double Murder in Deoria: देवरिया में भूम‍ि व‍िवाद में गोली मारकर सगे भाइयों की हत्या, तीन घंटे बाद पोस्टमार्टम भेजा गया शव

Double Murder in Deoria देवरिया में मंगलवार को गोली मारकर दो युवकों की हत्या कर दी गई जबकि छह अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। जिला अस्पताल में पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र पहुंचे।

Pradeep SrivastavaTue, 23 Nov 2021 11:08 AM (IST)
घटना के बाद मौके पर मौजूद पर‍िजन व पुल‍िसकर्मी। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। Double Murder in Deoria: देवरिया जनपद के बरहज थाना क्षेत्र के चकरा नोनार गांव में मंगलवार को भूमि विवाद में दो सगे भाईयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। छह लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल पहुंचे पुलिस अधीक्षक से पुलिस पर शिथिलता बरतने का स्वजन ने आरोप लगाया। उधर घटना के बाद सनसनी फैल गई है। गांव में सीओ के नेतृत्व में पांच थानों की पुलिस तैनात कर दी गई है। मौके से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त रिवाल्वर, एक कट्टा व कारतूस भी बरामद किया है। कुछ लोग हिरासत में भी लिए गए हैं।

यह है मामला

गांव के बेचू यादव के परिवार के भाई लल्लन यादव का निधन हो गया है। जिनका दो दिन बाद ब्रह्मभोज है। परिवार के सदस्य ब्रह्मभोज के लिए मंगलवार की सुबह भूमि की सफाई कर रहे थे। कहा जा रहा है कि उस भूमि को लेकर पड़ोसी बैजनाथ यादव के परिवार से विवाद चल रहा है। सफाई को लेकर दूसरे पक्ष के लोग मौके पर पहुंच कर फायरिंग करने लगे। जिससे मौके पर खलबली मच गई। इस दौरान रमेश यादव, कोकिल यादव, बेचू यादव, लालधारी यादव, अंकि, शिवानंद यादव, देवानंद यादव समेत आठ लोग घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने रमेश यादव, कोकिल यादव को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस छावनी में तब्दील गांव

घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ गया है। इसको देखते हुए गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। सीओ देवानंद के नेतृत्व में बरहज, भलुअनी, मदनपुर, एकाैना, मईल, खुखुंदू थाने की पुलिस के साथ ही पीएसी तैनात कर दी गई है। जबकि जिला अस्पताल में पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र, एएसपी राजेश कुमार सोनकर, सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी मौजूद हैं।

स्वजन ने पोस्टमार्टम कराने से किया इनकार, मुख्यमंत्री को बुलाने पर अड़े

जिला अस्पताल के इमरजेंसी में दोनों भाइयों का शव सुबह करीब 9:45 बजे से ही पड़ा हुआ है। स्वजन मौके पर मुख्यमंत्री को बुलाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि जबतक मुख्यमंत्री नहीं आएंगे तबतक शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया जाएगा। साथ ही मृतकों के आश्रितों को आर्थिक मदद और हत्या में शामिल आरोपितों की गिरफ्तारी और कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं। दोपहर करीब 12:00 बजे सीओ श्रीयश त्रिपाठी समझाने बुझाने में लगे थे। लेकिन स्वजन मानने को तैयार नहीं थे। मौके पर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष दिलीप यादव, विजय प्रताप यादव, अशोक यादव, हृदयानंद जायसवाल समेत तमाम नेता पहुंचे। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने जिला अस्पताल के इमरजेंसी में जाकर स्वजन को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

साढे तीन घंटे बाद उठाया गया शव, पोस्ट मार्टम हाउस भेजा गया

जिला अस्पताल के इमरजेंसी से साढे तीन घंटे बाद दोनों भाइयों का शव उठाया गया। सीओ सदर श्रीयश त्रिपाठी और सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सिंह ने स्वजन को समझा-बुझाकर शांत कराया। उसके बाद दोनों शव को शव वाहन में लाद कर पोस्ट मार्टम हाउस के लिए भेजा गया।

भूमि विवाद में गोली चली है। दो लोगों की मौत हुई है। घायलों का इलाज चल रहा है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी समेत अन्य टीमें लगाई गई हैं। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। शांति व्यवस्था के लिए गांव में पुलिस व पीएसी लगा दी गई है। - डा. श्रीपति मिश्र, एसपी, देवरिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.