पिपरौली ब्लाक में क्षेत्र पंचायत सदस्‍य के दो वार्ड रिक्त, जानिए क्‍या हुआ ऐसा Gorakhpur News

पिपरौली ब्लाक में क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) के दो वार्ड रिक्त हो गए हैं। वार्ड नंबर 58 अमटौरा से जिला बदर माफिया सुधीर सिंह एवं वार्ड नंबर 45 से उसकी पत्नी अंजू सिंह का पर्चा जांच के दौरान निरस्त कर दिया गया था।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 04:10 PM (IST)
पिपरौली ब्लाक में क्षेत्र पंचायत सदस्‍य के दो वार्ड रिक्त, जानिए क्‍या हुआ ऐसा Gorakhpur News
पिपरौली ब्लाक में दो वार्ड हुए रिक्त। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : पिपरौली ब्लाक में क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) के दो वार्ड रिक्त हो गए हैं। वार्ड नंबर 58 अमटौरा से जिला बदर माफिया सुधीर सिंह एवं वार्ड नंबर 45 से उसकी पत्नी अंजू सिंह का पर्चा जांच के दौरान निरस्त कर दिया गया था। वैध एवं अवैध प्रत्याशियों की सूची चस्पा की गई थी, लेकिन कुछ लोगों द्वारा सूची फाड़ देने से पर्चा निरस्त होने की जानकारी वहां किसी को नहीं हो पाई थी। वार्ड नंबर 52 में इसी के चलते पांच प्रत्याशियों ने पर्चा वापस ले लिया था, जिससे यह वार्ड रिक्त हो गया था। वार्ड नंबर 45 में उसकी पत्नी अंजू सिंह ही अकेली प्रत्याशी थी, उनका पर्चा भी निरस्त हो जाने से यह वार्ड भी रिक्त हो गया। दोनों वार्डों में 15 अप्रैल के बाद चुनाव पर निर्णय लिया जाएगा।

पांच प्रत्‍याशियों के निर्विरोध निर्वाचन की दी गई थी सूचना

पिपरौली ब्लाक में चुनाव से जुड़े अधिकारियों की ओर से पांच प्रत्याशियों के निर्विरोध निर्वाचन की सूचना दे दी गई थी। इसमें वार्ड नंबर 52 से सुधीर सिंह तो वार्ड नंबर 45 से उसकी पत्नी अंजू सिंह का नाम भी शामिल था। इसके अलावा वार्ड नंबर 38 से संजू सिंह, वार्ड नंबर 44 से दिलीप यादव एवं वार्ड नंबर 87 से उर्मिला निर्विरोध चुनी गई थी। सुधीर सिंह के निर्वाचन की सूचना जब सामने आयी तो फिर जांच की गई, जिसमें पता चला कि पर्चा पहले ही निरस्त किया जा चुका है। जारी सूचना में तीन लोगों को ही निर्विरोध बीडीसी सदस्य बताया गया है। पूरे दिन पिपरौली ब्लाक पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। इस मामले में स्थानीय स्तर पर कोई कुछ बताने को तैयार नहीं था।

सुधीर के नाम पर किसी ने दाखिल कर दिया था पर्चा

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट के. विजयेंद्र पाण्डियन ने बताया कि पिपरौली ब्लाक के क्षेत्र पंचायत सदस्य के दो वार्ड रिक्त हो गए हैं। माफिया सुधीर सिंह के नाम पर किसी ने पर्चा दाखिल कर दिया था, जांच के दौरान ही उसे खारिज कर दिया गया था। इसी तरह उसकी पत्नी का पर्चा भी खारिज हो गया था। दोनों वार्डों में अब बाद में चुनाव की तिथि घोषित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी